शनिवार, 17 अगस्त 2019

पुलिस जैसलमेर द्वारा ब्लाईंड मर्डर का पर्दाफाश,पति शराबी था इसलिए सुपारी देकर हत्या करवा दी ,तीन गिरफ्तार

  देखे विडिओ  पुलिस जैसलमेर द्वारा ब्लाईंड मर्डर का पर्दाफाश,पति शराबी था इसलिए सुपारी देकर हत्या करवा दी ,तीन गिरफ्तार 


जिला विशेष टीम व पुलिस थाना लाठी द्वारा गांव ओढानिया में हूए निर्मम ब्लाईंड हत्या का किया पर्दाफाश, 03 आरोपी गिरफ्तार

परिवादीया ही निकली हत्या की षड़यंत्रकर्ता

पति से परेशान होकर पत्नी ने पति को मारने की दी सुपारी,

सुपारी लेने वाला पहले से ही खेताराम को मारने की था ताक में।

सम्पुर्ण कार्यवाही जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में।


घटनाक्रम
                   दिनांक 15.08.2019 को प्रार्थीया श्रीमति रुपादेवी पत्नी खेताराम जाति मेघवाल निवासी ओढाणियां की बमुकाम घटनास्थल ओढाणियां ने रिपोर्ट पेश की कि दिनांक 14.08.2019 को मेरे पति खेताराम को रात्री मे दुकान के आगे से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उठाकर ओढाणियां गांव के पश्चिम की तरफ ओरण में ले जाकर सिर पर चोट मारकर हत्या कर दी। फिर लाश को उठाकर चांदनी जाने वाली रोड़ के पुर्व साईड में पटक दी। मेरे पति को दुकान से मोटरसाईकिल में डालकर गांव की पश्चिम साईड में ओरण में हत्या कर दी जिस पर पुलिस थाना लाठी में हत्या का प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। तथा उच्चाधिकारीयो को सुचित किया गया।

विशेष टीमो का गठन

घटना की गम्भीरता को देखते हूए जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डाॅ0 किरन कंग के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर जयनारायण मीणा एंव वृताधिकारी वृत पोकरण मोटाराम चैधरी के निर्देशन में विभिन्न टीमें गठित की गई जिसमें थानाधिकारी पोकरण सुखराम बिश्नोई, घेवरंिसह निरीक्षक पुलिस, थानाधिकारी पुलिस थाना नाचना।

थानाधिकारी पुलिस थाना लाठी ओमप्रकाश चैधरी, थानाधिकारी पुलिस थाना भणियाणा शंकरलाल उनि, मय सउनि खाखुराम, हैड कानि निम्बदान, जालमसिंह, श्रीमति निर्मला महिला हैड कानि.एंव कानि बुधाराम, राजुराम दीपक, पुखराज, श्याम बिश्नोई, रोशनलाल, सुरेश, ब्रजेश, मानाराम, गुमानाराम व चालक कानि हनुमानराम एंव तकनिकी सहायता हेतू साईबर सैल जैसलमेर से हैड कानि मुकेश बीरा, कानि. भीमरावसिंह व पुलिस थाना पोकरण से मोहन पालीवाल को शामिल किया गया।
कार्यवाही पुलिस

निर्देशो की पालना में टीमो द्वारा अज्ञात हत्यारो की तलाश पुलिस थाना लाठी के हल्का क्षैत्र एंव अन्य थानो के हल्का क्षैत्र में की गई तथा आवश्यक तकनिकी सहायता ली गई। मुखबिर मामूर किये गये लगातार अनुसंधान एंव विशेष तकनिकी विश्लेषण के दौरान मृतक की पत्नी की गतिविधी संदिग्ध एंव संलिप्तता लगी जिस पर आज दिनांक 17.08.2019 को गहन अनुसंधान एंव पुछताछ की गई तो उसके द्वारा अपने पति से परेशान होने की बात कही तथा अपने ही गांव ओढानिया निवासी मदन पुत्र लालाराम जाति मेगवाल निवासी ओढानिया से 01 लाख रूपये में अपने पति की हत्या का सौदा कर 20 हजार रूपये एडवांस दिये थे। जिस पर मदन को दस्तयाब कर पुछताछ की गई तो उसके द्वारा अपने 02 अन्य साथी हेमाराम पुत्र पोकरराम एंव मोटू पुत्र गुमानाराम मेगवाल निवासीयान सनावडा के साथ मिलकर खेताराम की दिनांक 14-15.08.2019 की रात्री में हत्या करना स्वीकार किया। जिस पर आरांेपी हेमाराम को सनावडा गांव से दस्तयाब कर पुछताछ की गई तथा मोटूराम की तलाश जारी है।
                 आरोपी मदन पुत्र लालाराम जाति मेगवाल निवासी ओढानिया एंव साथी हेमाराम पुत्र पोकरराम निवासी सनावडा एंव षड़यंत्रकर्ता मृतक की पत्नी रूपा देवी पत्नी खेताराम निवासी ओढानिया को गिरफ्तार किया गया। 

तरिका वारदात 

आरोपीयान से गठित टीमो द्वारा गहन पुछताछ की गई तो मृतक की पत्नी एंव आरोपी मदन व हेमाराम ने बताया कि आज से करीब 9-10 माह पुर्व खेताराम ने मदन के उपर केस कर दिया तब पुलिस ने मदन को धारा 151 सीआरपीसी में बंद किया था। इस कारण मदन खेताराम से नाराज था। खेताराम शराब के नशे में परिवार के साथ मारपीट करता रहता था खेताराम शराब के नशे का आदि था। आज से करीब 3-4 माह पुर्व रूपो व मदन की फोन पर बात हूई थी तब रूपो ने मदन को बताया कि मेरा पति रोज घर पर लडाई झगडा करता रहता है तथा हमारे साथ मारपीट करता रहता है मैं आंगनवाडी में कार्य करती हूं। मैं घर खर्चा एंव मेरे पुत्र ललित को पढाती हूं। मेरा पति मुझे कुछ नही देता है हमेशा हमारे साथ मारपीट करता रहता है। तब रूपो ने मदन को कहा कि मेरे पति को आप ठिकाने लगा दो, फिर मृतक की पत्नी आज से करीब 01 माह पुर्व गांव ओढानिया आयी थी तब खेताराम व उसकी पत्नी के बीच आपस में झगडा हुआ था ये बात मृतक की पत्नी ने मदन को बतायी, मदन पुर्व रंजिश के कारण खेताराम से बदला लेने को आतूर था। तब अपने दोस्त हेमाराम को फोन पर खेताराम को मारने की बात बताई तब हेमाराम ने हत्या करने के 01 लाख रूपये लेना बताया। जिसकी बात खेताराम की पत्नी से की तथा उसने खेताराम को मारने के लिए 20 हजार रूपये दिये तथा काम होने के बाद अन्य पैसे देने की बात कही। जिस पर मदन, हेमाराम एवं  मोटूराम द्वारा खेताराम को मारने की साजिश बनाई तथा दिनांक 14-15.08.2019 की रात्रि एक मोटर साईकिल लेकर तीनों दोस्तों द्वारा खेताराम की तलाश गाॅव ओढाणिया में की गई तथा दुकान के पास सोये हुए को उठाकर सरहद ओढाणिया लेकर गये तथा पत्थरों से खेताराम की  निर्मम हत्या कर तीनों ओढानियाॅ से चले गये।

गिरफतार आरोपी 
1. मदन पुत्र लालाराम जाति मेगवाल निवासी ओढानिया
2. हेमाराम पुत्र पोकरराम मेघवालन निवासी सनावडा
3. षड़यंत्रकर्ता मृतक की पत्नी रूपा देवी पत्नी खेताराम निवासी ओढानिया

पुलिस टीमें
1. मोटाराम वृताधिकारी वृत पोकरण
2. सुखराम निरीक्षक पुलिस, थानाधिकारी पुलिस थाना पोकरण।
3. घेवरंिसह निरीक्षक पुलिस, थानाधिकारी पुलिस थाना नाचना।
4. ओमप्रकाश उनि थानाधिकारी पुलिस थाना लाठी
5. शंकरलाल उनि थानाधिकारी पुलिस थाना भणियाणा
6. सउनि खाखुराम
7. निम्बदान हैड कानि,
8. जालमसिंह हैड कानि
9. श्रीमति निर्मला महिला हैड कानि.
10. कानि बुधाराम, राजुराम दीपक, पुखराज, श्याम बिश्नोई, रोशनलाल, सुरेश, ब्रजेश व चालक कानि हनुमानराम, मानाराम, गुमानाराम व  पुलिस थाना पोकरण से मोहन पालीवाल
11. साईबर सैल जैसलमेर से हैड कानि मुकेश बीरा व कानि. भीमरावसिंह



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें