गुरुवार, 18 जुलाई 2019

बाड़मेर वगताराम माली हत्याकाण्ड का 24 घंटो में पर्दाफास करने में सफलता,दो आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर वगताराम माली हत्याकाण्ड का 24 घंटो में पर्दाफास करने में सफलता,दो आरोपी गिरफ्तार 
   

बाड़मेर   मंगलवार  की रात्री मे अज्ञात मुलजिमानो द्वारा वगताराम पुत्र भोपाराम जाति माली निवासी षिवकर की हत्या कर लाष को बोरे मे डाल कर उसी की पिकअप गाड़ी मे पीछे डाले मे डाल कर पिकअप गाड़ी को नेषनल हाईवे नम्बर 68 पर सरहद मलाणियो की ढाणी सनावड़ा के पास खड़ी कर पिकअप मे आग लगाने की सनसनीखेज घटना का 24 घंटो से भी कम समय मे ब्लाईड मर्डर का पर्दाफास करने में जिला पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की गई है। 
घटना का विवरण:- दिनांक 17.07.19 को वक्त करीबन 7.44 ए.एम पर थानाधिकारी श्री किषनलाल निरीक्षक पुलिस थाना सदर बाड़मेर को सूचना मिली की नेषनल हाईवे नम्बर 68 पर सनावड़ा गांव से 2-3 किलोमिटर आगे एक पिकअप गाड़ी जल रही है तथा पिकअप के डाले मे बोरे मे किसी व्यक्ति की लाष हो सकती है वगैरा ईत्तला पर थाना से थानाधिकारी सदर बाडमेर मय हमरा जाब्ता रवाना होकर घटनास्थल पहुॅचे जहां पर एक पिकअप गाड़ी जिसके नम्बर आर.जे 04 जीबी 1500 थे जो आगे से जल रही थी तथा पिकअप के पीछे डाले मे एक प्लास्टिक के कट्टे मे एक व्यक्ति की लाष मिली जिस पर उक्त गाड़ी के पंजियन नम्बरो को राजकाॅप पर सर्च किया तो पिकअप का रजिस्टर्ड मालिक वगताराम पुत्र श्री भोपाराम माली निवासी षिवकर के नाम से होना ज्ञात हुआ। जिस पर ग्राम षिवकर मे मृतक बगताराम के परिजनो को सूचना देने पर उसके परिजन मौके पर आये। उसकी निषादेही से लाष का निरीक्षण किया गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा  दिये गये निर्देषानुसार अज्ञात मुलजिमानो का पता लगाने हेतु थाना से अलग अलग मुलाजमानो की व थानाधिकारी धोरीमना, थानाधिकारी बाड़मेर ग्रामीण व पुलिस अधीक्षक कार्यालय की साईबर सैल से श्री पनाराम स.उ.नि. के नेतृत्व मे अलग अलग टीमे गठीत कर अज्ञात मुलजिमानो को ट्रेस करने की कार्यवाही षुरू की गई। मृतक बगताराम के भाई बंषीलाल द्वारा अज्ञात मुलजिमानो के खिलाफ वगताराम की हत्या कर सबूत नश्ट करने की लिखित रिपोर्ट देने पर प्रकरण संख्या 173 दिनांक 17.07.19 धारा 302, 201, 427 भा.द.स मे प्रकरण दर्ज किया गया। मृतक की लाष को जिला अस्पताल के मोर्चरी रूम मे रखवाया गया।

गठित टीम:- पुलिस अधीक्षक बाड़मेर के निर्देषानुसार इस घटना का पर्दाफास करने हेतु निम्न प्रकार से टीमें गठित की गई ।
किषनलाल नि.पु थानाधिकारी पुलिस थाना सदर
लूणाराम एएसआई थाना सदर
हनुमानाराम हैड कानि. 84 थाना सदर
घमण्डाराम हैड कानि. नं. 479 थाना सदर
तनसिह हैड कानि. 667 थाना सदर
पुखराज कानि. नं. 703 थाना सदर
केषराराम कानि. नं. 670 थाना सदर
प्रदीप डांगा उ.नि. थानाधिकारी थाना धोरीमना
वीरम खान कानि नं. 473 थाना धोरीमना
पनाराम एएसआई प्रभारी साईबर सेल पु.अ. कार्यालय बाड़मेर

मुलजिमान दस्तयाबी मे विषेश भुमिकाः-
श्री पनाराम स.उ.नि. प्रभारी साईबर सेल मय टीम
,, प्रदीप डांगा उ.नि. थानाधिकारी धोरीमना
,, वीरम खान कानि. नं. 473 थाना धोरीमना



टीम द्वारा किया गया प्रयास:- पुलिस अधीक्षक  बाड़मेर के निर्देषानुसार प्रकरण की वारदात को गम्भीरता से लेते हुए टीम का गठन किया गया। श्री किषनलाल नि.पु. थानाधिकारी पुलिस थाना सदर मय टीम तथा श्री पनाराम एएसआई मय साईबर सेल की टीम द्वारा संदिग्ध मोबाइल नम्बरो की सीडीआर का विष्लेशण कर मोबाइल नम्बरो के आधार पर संदिग्ध अजिज खान उर्फ लालू पुत्र अली खान जाति मुसलमान उम्र 28 साल निवासी बामणोर पुलिस थाना धोरीमना व एक बाल अपचारी को नामजद कर घटना का खुलाषा किया गया है। मुलजिम अजिज खान की गिरफ्तारी हेतु श्री प्रदीप डागा उ.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना धोरीमन्ना व श्री विरम खान कानि. मय टीम गुजरात भेजी गई थी जिनके द्वारा दस्तयाब किया जा चुका है। प्रकरण में अग्रीम अनुसंधान जारी है।

तरीका वारदात:- मुलजिमानों द्वारा आपसी लेनदेन के मामले को लेकर मृतक वगताराम की गाडी को किराये पर लेकर सरहद बामणोर ले गये वहा पर उसके साथ मारपीट कर हत्या कर दी गई। मृतक की लाष को सफेद रंग के तिरपाल में लपेटकर गाडी की बाडी में डालकर सनावडा से पहले हाईवे पर लाकर सबूत नश्ट करने के उदेष्य से गाडी में आग लगा दी। गाडी में आग लगाने के बाद मोटर साईकल पर दोनो मुलजिम फरार हो गये।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें