मंगलवार, 18 जून 2019

जोधपुर फर्जी शपथपत्र मामले में सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने किया बरी*

जोधपुर फर्जी शपथपत्र मामले में सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने किया बरी*


काले हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बड़ी राहत मिली है। जोधपुर कोर्ट ने उन्हें फर्जी हलफनामे के मामले में बरी कर दिया है। सलमान ने काले हिरण शिकार मामला दर्ज होने के बाद कोर्ट में बयान दिया था कि उनके हथियार का लाइसेंस खो गया है जबकि वह रिन्यूअल के लिए गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि उनके मुवक्किल सलमान खान का इरादा अदालत को गलत जानकारी देने की नहीं थी। वह गलत हलफनामा जमा नहीं कराना चाहते थे।

सलमान के वकील हस्तिमल सारस्वत ने मीडिया को विस्तार से बताते हुए कहा कि कोर्ट में अपील की गई कि सलमान का इरादा हथियार के लाइसेंस की गलत जानकारी देना नहीं था। दरअसल उनके हथियार का लाइसेंस रिन्यूअल के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर के पास भेजा गया था। इससे संबंधित बयान डिप्टी कमिश्नर पुलिस ने कोर्ट में भी दिया। इसके बाद कोर्ट ने सलमान की अपील को स्वीकारते हुए उन्हें इस केस से बरी कर दिया।

बता दें, साल 1998 में सलमान खान जब फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के लिए राजस्थान गए थे बात तब की है। जोधपुर में सलमान को दो काला हिरन के शिकार करने का दोषी ठहराया गया था। इस मामले में सलमान खान को 5 साल की कैद की सजा भी सुनाई गई थी। इस मामले में तब्बू, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे का नाम भी सामने आया था। लेकिन कुल 5 अन्य सह आरोपियों को इस मामले में बरी कर दिया गया था। सलमान खान फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। मामसे में अब अगली सुनवाई 4 जुलाई को होनी है। इस बार कोर्ट में सलमान खान को मौजूद होने की हिदायत दी गई है।

बता दें, हाल ही में सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ सिनेमाघरों में आई है। 5 जून को रिलीज हुई फिल्म दो हफ्ते के अंदर 200 करोड़ के आंकड़े को छूने वाली है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस कर रही है। ओपनिंग डे पर भी फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी।

अब 17 जून तक यानी अपने 12वें दिन में फिल्म ने 195 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। अब साथ ही माना जा रहा है कि 18 जून को ‘भारत’ 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है। बताते चलें चार दिन के भीतर सलमान खान की फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में शामिल होकर दिखाया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें