शनिवार, 8 जून 2019

जेसलमेर अल्पसंख्यक मंत्री श्री मोहम्मद ने चिन्नू व मदासर में की जनसुनवाई

जेसलमेर अल्पसंख्यक मंत्री श्री मोहम्मद ने चिन्नू व मदासर में की जनसुनवाई

जैसलमेेर। अल्पसंख्यक मामलात ,वक्फ तथा जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर राहत प्रबंधों की जानकारी ली और जनसुनवाई कर ग्रामीणजनों के अभाव-अभियोग सुने।
       अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री मोहम्मद ने दूरस्थ चिन्नू और मदासर गांवों का दौरा किया। उन्होंने यहां राज्य सरकार द्वारा संचालित किए गये राहत प्रबंधनों की जानकारी ली तथा ग्रामीणजनों से चारा व पानी प्रबंध के बारे में पूछताछ की। इस पर ग्रामीणों ने गांव में पेयजल की किल्लत तथा चारे की कमी की समस्या बताई। इस पर अल्पसंख्यक मन्त्री ने इस संबंध में उचित निराकरण करवाने का आष्वासन दिया।
       जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए मंत्री मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता अकाल राहत प्रबंधन है एवं किसी भी स्थिति में ग्रामीण क्षेत्रों में चारे तथा पानी की किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि चारे की कमी से एक भी पषुधन को मरने नहीं दिया जाएगा तथा टैंकरों के जरिए पेयजल परिवहन कर ग्रामीण क्षैत्रों में पानी की आपूर्ति की जाएगी।
       उन्होंने कहा कि अकाल के हालात को लेकर सरकार चिंतित है एवं उचित प्रबंधन के लिये जिला कलक्टरों को निर्देष दिए गये है। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कहा कि जिले के दूर-दराज क्षैत्रों में मांग के अनुरुप पर्याप्त संख्या में पषुषिविर और चारा डिपो स्वीकृत किए जाएगें।
       अल्पसंख्यक मन्त्री ने कहा कि सीमावर्ती जैसलमेर जिले के लोग विपरीत परिस्थितियों में भी मजबूती से समस्याओं का सामना करते है, उन्होंने कहा कि आने वाले डेढ़ महीने का समय अत्यंत चुनौतीपूर्ण है लेकिन सरकार आमजन के साथ खड़ी है एवं चारे -पानी के प्रबंधन में किसी प्रकार की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर पोकरण उपखण्ड अधिकारी अनिल जैन भी उपस्थित थे।




     
--000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें