शुक्रवार, 28 जून 2019

जैसलमेर, जिला कलक्टर नेे औद्योगिक क्षेत्रों का किया भ्रमण देखी व्यवस्थाएॅं

जैसलमेर, जिला कलक्टर नेे औद्योगिक क्षेत्रों का किया भ्रमण देखी व्यवस्थाएॅं

     

       जैसलमेर, 28 जून। जिला कलक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार को रीको औद्योगिक क्षेत्र , किषनघाट औद्योगिक क्षेत्र एवम् षिल्प ग्राम व ग्रामीण हाट का भ्रमण कर औद्योगिक इकाईयों का जायजा लिया एवं वहां पर हो रहे स्टोन कटिंग और कार्विंग कार्य का नजदीकी से अवलोकन किया। वहीं औद्योगिक क्षैत्र की सफाई व्यवस्थाओं को देखा।

       उन्होंने औद्योगिक एसोसियेषन लघु उद्योग भारती के पदाधिकारियों से यहां संचालित हो रही औद्योगिक इकाईयों की विस्तार से जनकारी ली। रीको औद्योगिक क्षेत्र में लगभग 50 से अधिक पत्थर उद्योग से इण्डस्ट्रीज है तथा वहीं 8-10 इण्डस्ट्रीज अन्य प्रकार की है।  जिला कलक्टर ने रीको पार्क के स्थल का भी जायजा लिया वहां पर औद्योगिक इकाईयों द्वारा बड़े-बड़े पत्थर डाले हुए थे। इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर मेहता ने महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र को निर्देष दिये कि वे रीको अधिकारी के साथ आकर पहले तो जिन औद्योगिक इकाईयों के पत्थर है उनको स्वयं को हटाने के लिये कह दें इसके बाद भी वे नहीं हटाते हैं तो इन पत्थरों की निलामी तत्काल की जाकर पार्क को अतिक्रमण मुक्त बना दें और रीको से इस पार्क को विकसित कराने की प्रभावी कार्यवाही करावें।

       जिला कलक्टर ने भ्रमण के दौरान महाप्रबंधक एच.के.व्यास ,लघु भारती के पदाधिकारी ओम जैन ,मनीष सॉंवल तथा माणक गोलकिया भी साथ में थे एवं उन्होंने रीको क्षैत्र में रोड़ कार्य एवं रोड़ लाईट का कार्य एवं पानी निदान के संबंध में अवगत कराया। जिला कलक्टर मेहता ने कहा कि वे पत्थर के कार्विंग कार्य से निर्मित विभिन्न उत्पादों का ग्रामीण हाट बाजार में डिस्पले करावें ताकि उस हाट बाजार में बेहतर ढंग से गतिविधियॉं संचालित हो सकें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें