मंगलवार, 25 जून 2019

बीकानेर किश्तें नहीं जमा करवाने वाले काश्तकारों की भूमि खारिज की जायेगी

बीकानेर किश्तें नहीं जमा करवाने वाले काश्तकारों की भूमि खारिज की जायेगी


बीकानेर  जिला कलक्टर एवम् आयुक्त उपनिवेशन श्री कुमार पाल गौतम की अध्यक्षता में उपनिवेशन अधिकारियों की विभागीय बैठक का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य रूप से विभाग की वसूली एवं आवंटन कार्य की समीक्षा की गयी।
विभाग की अब तक वसूली की कम प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए समस्त तहसीलदारों एवं आवंटन अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन काश्तकारों की किश्तें लम्बे समय से बकाया चल रही हैं उन्हें अंतिम रूप से नोटिस जारी किया जाकर अविलम्ब बकाया किश्तें राजकोष में जमा करवाने हेतु पाबन्द किया जावे।  निर्धारित अवधि तक भी बकाया नहीं जमा करवाने वाले काश्तकारों का आवंटन खारिज करने के प्रस्ताव तैयार कर संबंधित आवंटन अधिकारी को भिजवायें तथा आवंटन अधिकारी ऐसे काश्तकारों के आवंटन को तुरन्त खारिज कर ऐसी भूमि को राजकीय घोषित करें।
पश्चातवृति अतिक्रमियों को धारा 22 के अन्तर्गत सिविल कारावास से दण्डित कर अतिक्रमण को हतोत्साहित किया जावें।
राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों का नियमानुसार निस्तारण करने एवं जैसलमेर जिले में प्राप्त सामान्य आवंटन के फोटो फार्मो की पात्रता/अपात्रता का शीघ्र निर्धारण कर राज्य सरकार को अवगत करवाने हेतु निर्देशित किया गया।
उपनिवेशन विभाग में रिक्त पदों को भरने हेतु सक्षम स्तर प्रयास किये जा रहे हैं किन्तु पद भरने तक वर्तमान में पदस्थापित अधिकारी/कर्मचारी अपना  अधिकतम प्रयास कर राज्यहित में गुणवत्ता पूर्वक नियमानुसार अपने पद का कर्तव्य निर्वहन करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें