सोमवार, 6 मई 2019

जैसलमेर में पकड़ा गया ढोंगी बाबा, नाम बदलकर प्रेमिका के साथ रह रहा था

जैसलमेर में पकड़ा गया ढोंगी बाबा, नाम बदलकर प्रेमिका के साथ रह रहा था
जैसलमेर में पकड़ा गया ढोंगी बाबा, नाम बदलकर प्रेमिका के साथ रह रहा था

जैसलमेर पुलिस ने रामगढ़ इलाके से एक ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया है. यह ढोंगी बाबा यहां नाम बदलकर अपनी प्रेमिका के साथ रह रहा था. सोमवार को नहाते समय ढोंगी बाबा का आधार कार्ड गिर जाने से उसकी पोल खुल गई. मामले का खुलासा होने के बाद ढोंगी बाबा की पत्नी और बच्चे तथा उसकी प्रेमिका के परिजन भी यहां पहुंच गए.

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया ढोंगी बाबा देवीलाल श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ इलाके के सलीमपुरा गांव का रहने वाला है. वह गत एक महीने से रामगढ़ में एक काश्तकार के यहां नाम बदलकर अपनी 20 वर्षीय प्रेमिका के साथ रह रहा था. उसने यहां अपना नाम सुखदेव बता रखा था. सोमवार को
नहाते वक्त देवीलाल के कपड़ों से आधार कार्ड गिर गया. काश्तकार ने जब उसका आधार कार्ड देखा तो उसे हकीकत का पता चला. इस पर उसने रामगढ़ पुलिस को सूचना दी.

एक महीने पहले इलाज के बहाने भगाकर ले गया था युवती को
काश्तकार की सूचना पर रामगढ़ पुलिस ने वहां आकर उसे पकड़ा और पूछताछ की. इस दौरान पता चला कि तांत्रिक का काम करने वाले देवीलाल ने महीनेभर पहले अपने पड़ोस की लड़की का इलाज शुरू किया था. देवीलाल ने उसमें किसी आत्मा का वास बताया. फिर वो उसे इलाज के बहाने देशनोक मन्दिर गया. वहां से फिर उसे भगाकर जैसलमेर के रामगढ़ ले गया. वहां वह एक काश्तकार के पास नाम बदलकर रहने लगा. पूरा मामला सामने आने पर रामगढ़ पुलिस ने सलीमपुरा पुलिस थाने को सूचित किया. इस पर बाबा की बीवी, बच्चे व लड़की के परिजन भी रामगढ़ थाने पहुंच गए.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें