शनिवार, 20 अप्रैल 2019

बाड़मेर, मतदान का संकल्प लेने पर मिलेगा जागरुक मतदाता का प्रमाण पत्र -मतदाताओं को लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान के लिए प्रेरित करने की अभिनव पहल।

बाड़मेर, मतदान का संकल्प लेने पर मिलेगा जागरुक मतदाता का प्रमाण पत्र
-मतदाताओं को लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान के लिए प्रेरित करने की अभिनव पहल।


बाड़मेर, 20 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान करने का संकल्प लेने वाले मतदाताआंे को बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से ऑनलाइन जागरुक मतदाता का प्रमाण पत्र मिलेगा। शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने मतदाताआंे को जागरूक मतदाता प्रमाण पत्र देकर इसकी विधिवत शुरूआत की।
जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने लोकसभा चुनाव के दौरान 29 अप्रैल को मतदान करने का संकल्प लेने पर श्रीमती शिल्पा जैन, सुश्री दिव्या चांडक, सुश्री शबनम, सुश्री हेमलता खत्री एवं दीनदयाल शर्मा को जागरूक मतदाता का प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने कहा कि इस तरह के नवाचार से लोकसभा चुनाव के दौरान अधिकाधिक मतदाता मतदान करने के साथ सशक्त लोकतंत्र मंे भागीदारी निभाएंगे। उन्हांेने नए मतदाताआंे से मतदान करने के उपरांत अपने अनुभव भी शेयर करने के लिए कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने बाड़मेर संसदीय क्षेत्र के मतदाताआंे से 29 अप्रैल को मतदान करके जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाने की अपील की है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने बताया कि बाड़मेर जिले में मतदाताओं को लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए स्वीप के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी मंे अभिनव पहल करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से मतदान का नैतिक संकल्प लेने वालों को ऑनलाइन जागरुक मतदाता का प्रमाण पत्र देने की शुरूआत की गई है। इसके लिए  http://www.barmerraj.com/Certificate/certi.html पर संकल्प लेने वाले व्यक्ति को ऑनलाइन जागरुक मतदाता का प्रमाण पत्र प्राप्त होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें