शनिवार, 2 मार्च 2019

SOG ने 8 बदमाशों को गिरफ्तार कर 3 लोगों की हत्या और करोड़ों की डकैती की साजिश को किया नाकामयाब

SOG ने 8 बदमाशों को गिरफ्तार कर 3 लोगों की हत्या और करोड़ों की डकैती की साजिश को किया नाकामयाब


जयपुर. एसओजी टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नागौर और धौलपुर में दबिश देते हुए 8 शातिर बदमाशों को हथियारों की खेप के साथ गिरफ्तार किया है. एसओजी ने बदमाशों के पास से पांच पिस्टल, एक देसी कट्टा, कारतूस, मैगजीन और अन्य सामान भी बरामद किया है.

एसओजी की गिरफ्त में आए बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वह 3 लोगों की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले थे. साथ ही 3 करोड़ रुपये की डकैती भी डालने वाले थे. एसओजी ने मुखबीर की सूचना पर नागौर में दबिश देकर कुलदीप सिंह उर्फ केडी बन्ना को गिरफ्तार किया. कुलदीप को गिरफ्तार करने के बाद मौके पर मिली सूचना के आधार पर एसओजी ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर बस्तीराम, चंद्रशेखर, बुटाटी और चीकू को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किए.


धौलपुर में हथियार सप्लाई कर की जानी थी जेल अधिकारी की हत्या
एसओजी के हत्थे चढ़े बदमाश कुलदीप ने बताया कि वह हथियार धौलपुर में शातिर बदमाश लक्ष्मण सिंह राजपूत को डिलीवर करने वाला था, जिस पर एसओजी की एक टीम धौलपुर पहुंची. वहां उन्होंने दबिश की कार्रवाई को अंजाम देते हुए लक्ष्मण सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया. आरोपी लक्ष्मण ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसका जीजा रामदत्त ठाकुर भरतपुर की सेवर जेल में बंद है. वहां एक जेल अधिकारी उसे सुविधाएं मुहैया नहीं करवा रहा है, जिसके चलते जीजा ने ही उसे जेल अधिकारी को मारने के आदेश दिए हैं. जीजा के आदेश पर ही लक्ष्मण सिंह अपने कुछ अन्य साथियों के साथ जेल अधिकारी को मौत के घाट उतारने वाला था और इसके साथ ही शातिर बदमाश गगन पंडित की भी हत्या करने वाला था.


हत्या की वारदातों को अंजाम देने के बाद लक्ष्मण अपनी गैंग के साथ मिलकर धौलपुर में एक व्यापारी के यहां 3 करोड़ रुपए की डकैती की वारदात को अंजाम देना चाहता था. एसओजी टीम ने आरोपी लक्ष्मण सिंह की निशानदेही पर उसकी गैंग में शामिल यज्ञदत्त, बनवारी लाल और पुष्पेंद्र को गिरफ्तार किया है. फिलहाल इस पूरे प्रकरण में आरोपियों से पूछताछ जारी है और पूछताछ में अनेक बड़े खुलासे होने की संभावना है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें