शनिवार, 23 मार्च 2019

जालोर में महिला कांस्टेबल ने की आत्महत्या, SHO पर लगाए प्रताड़ना के आरोप,आज महापड़ाव ,शव नहीं उठाया अभी तक

जालोर में महिला कांस्टेबल ने की आत्महत्या, SHO पर लगाए प्रताड़ना के आरोप,आज महापड़ाव ,शव नहीं उठाया अभी तक 
जालोर में महिला कांस्टेबल ने की आत्महत्या, SHO पर लगाए प्रताड़ना के आरोप

जालोर जिले के सांचौर पुलिस थाने में कार्यरत महिला कांस्टेबल गीता विश्नोई ने गुरुवार रात को अपने क्वार्टर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. विश्नोई ने आत्महत्या से पहले अपने भाई को व्हाट्सअप पर सुसाइड नोट भेजा. इस नोट में उसने थानाप्रभारी और एक कांस्टेबल पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. फिलहाल थानाप्रभारी को थाने से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया गया है.विश्नोई समाज न्याय की मांग को लेकर शव के साथ आज महापड़ाव कर रहा हे,


जानकारी के अनुसार गीता ने आत्महत्या गुरुवार रात को अपने क्वार्टर पर की. रात को इसका पता चलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतरवाया और स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि गीता ने आत्महत्या से पहले अपने भाई को व्हाट्सअप पर एक सुसाइड नोट भेजा. इसमें उसने पिता, भाई व मां से माफी मांगी है. गीता ने सुसाइड नोट में सांचौर थानाधिकारी पुष्पेन्द्र वर्मा व थाने की महिला कांस्टेबल केलम पर ड्यूटी के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. गीता ने सुसाइड करने से पहले तीन-चार बार सांचोर डीवाईएसपी ओमप्रकाश उज्जवल से भी बात की बताई जा रही है.


थानाप्रभारी को हटाकर पुलिस लाइन भेजा

घटना की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को सुबह पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत मौके पर पहुंचे. परिजनों ने सांचौर थानाप्रभारी और डीवाईएसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शव उठाने से इनकार दिया. बाद में दोपहर में पुलिस अधीक्षक ने थानाप्रभारी को मौखिक आदेश पर थाने से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया. लेकिन परिजन थानाप्रभारी और डीवाईएसपी को निलंबित करने की मांग पर अड़े हैं और अभी तक शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका है.


प्राथमिकी में अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

मृतका के भाई ने दी अपनी प्राथमिकी में थानाप्रभारी व डीवाईएसपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. फिलहाल परिजन अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. वहीं पुलिस अधीक्षक ने भी सांचौर में ही डेरा डाल रखा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें