शनिवार, 30 मार्च 2019

बाड़मेर जमियत उलेमा राजस्थान की संभाग स्तरीय सभा पचपदरा में आयोजित

बाड़मेर जमियत उलेमा राजस्थान की संभाग स्तरीय सभा पचपदरा में आयोजित


बालोतरा, 30 मार्च। अमन की बुनियाद इंसाफ है, बिना अमन देष की तरक्की असंभव है। ये उदगार पूर्व सांसद एवं जमियत के नेषनल लीडर मौलाना सैयद महमूद मदनी ने व्यक्त किए। श्री मदनी पचपदरा बाडमेर रोड स्थित मदीना होटल परिसर में जमियत उलेमा राजस्थान की संभाग स्तरीय कांफ्रेस को संबोधित कर रहे थे।
श्री मदनी ने कहा कि हमें इतिहास का स्मरण करना चाहिए। इतिहास ये बताता है कि देष के स्वतंत्रता संग्राम व देष की प्रगति सम्प्रभूता स्वाभिमान की रक्षा के लिए हमारे पूर्वजों ने अपने प्राणों की आहूति दी है और अपने खून से धरती को तिलक लगाया है। हमें भी उनके पदचिन्हों पर चलते हुए आवष्यकता पडने पर त्याग और बलिदान से परहेज नहीं करना चाहिए।
मौलाना मदनी ने मुसलमानों के लिए आरक्षण की वकालत करते हुए ये कहा कि सबके लिए समान अवसर, समान अधिकार और इंसाफ से देष मजबूत होगा अन्यथा देष में अषांति व हिंसा को रोकना संभव नहीं है। उन्होंने मुस्लिम समुदाय को नसीहत की कि वे खुद को काबिल बनाये, षिक्षा से सुसिज्जत करें और देष भावना के साथ कडी मेहनत में जुड जाएं। प्रतिस्पर्धा के जमाने में सफलता ये ही मूल मंत्र है।
सभा को संबोधित करते हुए जमियत उलेमा के प्रदेष महासचिव मौलाना अब्दुल वाहिद खत्री ने कहा कि आज देष में नफरत, मानवीय हिंसा और भेदभाव चरम पर है। ये देष के सामाजिक ढांचे के लिए खतरनाक है। धर्म और जाति के आधार पर भेदभाव से देष की षांति खतरे में पड गई है। गुर्जर और स्वर्ण समुदाय को सिर्फ एक दिन में आरक्षण देना और मुस्लिम समुदाय को लगातार नजर अंदाज करना भेदभाव का ज्वलंत उदाहरण है। संपूर्ण नागरिकों की भागीदारी से संपूर्ण विकास संभव है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अविलंब मुसलमानों को आरक्षण दे। श्री खत्री ने मुख्यमंत्री श्री अषोक गहलोत पर मुसलमानों को नजर अंदाज करने का आरोप लगाया। 
सभा को संबोधित करते हुए राज्य के कबिना मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद सभी कमियों को दूर किया जाएगा। कांग्रेस 36 कौमों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है और हम सबके विकास में विष्वास रखते है। सभा को कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार मानवेन्द्र सिंह व पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने भी संबोधित किया। सभा में श्री फतेह मोहम्मद खान, पाटौदी प्रधान रषीदा बानो, मौलाना मो उमर, मौलाना हबीबुल्लाह, मौलाना बरकतुल्लाह व राज्य भर से आए बडी तादाद में जमियत उलेमा के पदाधिकारीगण मंच पर मौजूद थे। जोधपुर संभाग से आए हजारों लोंगो ने इस विषाल कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम का समापन के बाद जमियत के प्रदेषाध्यक्ष कारी मोहम्मद अमीन साहब ने देष की अमन षांति और भाईचारे के लिए दुआ करवाईं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें