सोमवार, 4 मार्च 2019

सिरोही : इमारत में पैंथर के घुसने से हड़कंप...

सिरोही : इमारत में पैंथर के घुसने से हड़कंप...

सिरोही. राजस्थान का हिल स्टेशन माउण्टआबू जो अपनी वदियों और फिजाओं के लिए मसुर है.जिसको देखने के लिए लोग दूर -दूर से आते है और अपने हॉलीडे को एंजॉय करते है.लेकिन कुछ दिनों से पैन्थर और भालू रिहायशी इलाको में घुमते नजर आ रहे है.वहीं बीती रात एक पैन्थर घर में ही घुस गया और बिना नुकसान पहुंचे वह से चला गया.यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

यह घटना ब्रह्माकुमारीज संस्था के पांडव भवन स्थित सुखधाम बिल्डिंग की है. जिसमें दरवाजे से होते हुए पेन्थर घर की अन्दर दाखिल हो गया. उस समय पहरेदारी कर रहे संस्था के सदस्यों ने देखा इसके बाद वह विचरण करते हुए बिना कोई नुकसान पहुंचाये चला गया.

 जानकारी के अनुसार हिल स्टेशन पर यू तो पैंथर के मूवमेंट की खबरें आती रहती है. 1 मार्च को देर रात करीब 1 बजे पैंथर  पांडव भवन के एक रूम में प्रवेश करता है. जहां वह कुछ ढूंढ़ता है. कुछ हलचल होने पर पैंथर तुरंत रूम से बाहर निकल कर जंगल की ओर भाग जाता है.  भालुओं के बाद अब पैंथर की आबादी क्षेत्र में आने की घटनाए बढ़  रही है.  माना जा रहा है की इस बार हुई काम बारिश के चलते जंगल में पानी कमी हो गई है. जिसके चलते जंगली जानवर पानी और खाने की तलाश में आबादी क्षेत्र में लगातार आ रहे है.  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें