शनिवार, 2 मार्च 2019

इश्क का रोड़ा था फौजी, पुलिस ने हमलावर प्रेमी पकड़ा तो बीवी ने निगला जहर

इश्क का रोड़ा था फौजी, पुलिस ने हमलावर प्रेमी पकड़ा तो बीवी ने निगला जहर

UP: Army personnel shot at in Meerut
नई दिल्ली: मेरठ में 24 फरवरी को छुट्टी पर आये फौजी को गोली मारने के मामले में फौजी की पत्नी और उसके प्रेमी की साजिश सामने आई है. फौजी की पत्नी अपने प्रेमी के साथ जिंदगी बसर करना चाहती थी. इसलिए इश्क की राह में रोड़ा बने फौजी को प्रेमी और उसके साथी ने कत्ल के इरादे से गोली मार दी. प्रेमी की गिरफ्तारी के बाद साजिश का खुलासा होने पर फौजी की पत्नी ने जहर निगल लिया है. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है.


पंजाब में तैनात जाट रेजीमेंट के हवलदार मेरठ के गंगानगर निवासी सुनील चौधरी कुछ दिन पहले ही छुट्टियों पर आये थे. रविवार को वह अपने घर के पास पत्नी वीना को स्कूटी चलाना सिखा रहे थे, तभी बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. मौके पर पहुंची पुलिस को फौजी की पत्नी वीना ने बताया कि बदमाशों ने लूट का प्रयास किया और सुशील के विरोध करने पर उन्हें गोली मार दी. मेरठ क्राइम ब्रांच ने 3 दिन की मशक्कत के बाद इस वारदात में शामिल रोहित शर्मा उर्फ जयरिश और उसके साथी अजय त्यागी की गिरफ्तारी कर ली.


एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बताया कि वीना की मोबाइल डिटेल में कुछ संदिग्ध फोन नंबर मिले थे. उनके आधार पर पता चला कि वीना की बातचीत बागपत के मुबारकपुर निवासी रोहित शर्मा उर्फ जयरिश से होती थी. पता चला कि दोनो के बीच प्रेम-प्रसंग था. रोहित बीना के घर भी आता जाता था. पुलिस ने इस आधार पर रोहित शर्मा की गिरफ्तारी की तो उसने प्रेम-प्रसंग और फौजी के कत्ल की साजिश का खुलासा कर दिया. इस वारदात में उसके साथी अजय त्यागी ने भी भूमिका निभाई. वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिला था.


दरअसल, सुशील चौधरी को वीना और रोहित के संबधों की जानकारी हो गई थी. उसने कई बार इस बात को लेकर वीना की पिटाई भी की. तभी से वीना ने उसे अपनी जिंदगी से दरकिनार करने का मन बना लिया था. सुशील चौधरी मार्च-2019 में सेना से रिटायरमेंट लेकर घर में रहने वाला था. इसलिए वीना और रोहित ने लूट की वारदात की कहानी की आड़ में फौजी के कत्ल की साजिश रच ली. पति से स्कूटी सीखना भी वीना की साजिश का हिस्सा था. इस बहाने वह सुशील को घर से बाहर ले गई और फिर बाइक पर सवार होकर आये रोहित और अजय ने सुशील को गोली मार दी.


सुशील चौधरी को लगी गोली डाक्टरों ने निकाल दी और वह ठीक हो गया. इसके बाद पुलिस ने तीन दिन में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी करके केस का खुलासा कर दिया. वीना की भूमिका सामने आने के बाद बदनामी से डरी वीना ने बुधवार को जहर खाकर जान देने की कोशिश की है. वीना को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है. अस्पताल में पुलिस की तैनाती है और वीना के मजिस्ट्रेटियल बयान कराये हैं. पुलिस के मुताबिक वीना इस वारदात में साजिश की आरोपी है.


दो साल पहले शुरू हुई थी प्रेम कहानी
सुशील चौधरी जाट रेजीमेंट का हवलदार है और नौकरी के चलते उसका घर आना कम ही होता था. वीना की मुलाकात दो साल पहले रोहित शर्मा उर्फ जयरिश से हुई. वीना एक पूजा कार्यक्रम में बागपत में अपने रिश्तेदार के यहां गई हुई थी. रोहित भी इस पूजा में शामिल होने आया था. दोनों की पहली मुलाकात ही प्रेम कहानी में बदल गई. रोहित के मोबाइल फोन में वीना और रोहित के कुछ आपत्तिजनक फोटो भी पुलिस को मिले है. वारदात में शामिल रोहित का साथी अजय उसी के गांव का रहने वाला है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें