रविवार, 3 मार्च 2019

अलवर: हॉस्टल की छात्राओं ने वार्डन और उसके पति पर लगाए गंभीर आरोप

अलवर: हॉस्टल की छात्राओं ने वार्डन और उसके पति पर लगाए गंभीर आरोप

अलवर: हॉस्टल की छात्राओं ने वार्डन और उसके पति पर लगाए गंभीर आरोप
राजस्थान के अलवर जिले के किशनगढ़बास में संचालित एक राजकीय बालिका छात्रावास में पढ़ने वाली दो छात्राओं ने वार्डन पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उन्होंने वार्डन पर अभद्रता करने, घर का काम करवाने और वार्डन के पति व अन्य से जबरन दोस्ती करने का दबाव डालने के आरोप लगाए हैं. पुलिस के मुताबिक शिकायत में छात्राओं ने बताया कि वार्डन अश्लीलता करती है और अपने पति व एक अन्य से दोस्ती करने के लिए दबाव डालती है. छात्राओं ने प्रधानाचार्य को लिखा कि वार्डन नीलकमल कुछ छात्राओं को फुसलाकर अपने घर ले गई, वहां वार्डन का पति उनसे अभद्र करने लगा. छात्राओं ने अपने प्रार्थना-पत्र में लिखा है कि वार्डन का पति रामकेश शर्मा घर पर उनके साथ जबरदस्ती की और परेशान किया. बालिका ने आरोप लगाया कि आरोपी उससे दोस्ती करना चाहता था. बता दें कि प्रार्थना-पत्र में कई बालिकाओं ने अपने हस्ताक्षर भी किए हैं.

छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राओं ने शिकायत में बताया कि छात्राओं से वार्डन के पति ने प्रेम संबंध  बनाने के लिए दबाव बनाया. मामले की सूचना जब प्रशासन को मिली तो पुलिस एवं प्रशासन हरकत में आया और बिना किसी देरी के पुलिस टीम एवं पटवारी अजय कुमार छात्रावास पहुंचे, जहां पुलिस टीम एवं पटवारी को भी छात्राओं ने मामले से अवगत कराया.

मामले का खुलासा जब हुआ जब प्रधानाचार्य सुखीराम एवं अलवर जिला मिस्त्री मजदूर यूनियन जिलाध्यक्ष धीरूभाई हॉस्टल में वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के स्वदेश लौटने की खुशी में लड्डू बांटने के लिए पहुंचे थे, जिसके बाद वहां मौजूद छात्राओं ने प्रधानाचार्य को लिखित शिकायत देकर वार्डन द्वारा की गई अभद्रता की शिकायत से अवगत कराया.पीड़ित छात्राओं ने मामले की शिकायत दर्ज करवा दी है, इसके बाद पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बालिकाओं के बयान दर्ज किए है और मामले की जांच शुरू कर दी. देर रात वार्डन नीलकमल एवं उसके पति नरेश यादव तथा रामकेश शर्मा के खिलाफ 2 बालिकाओं ने लिखित शिकायत दी. वहीं थाना प्रभारी रविन्द्र कविया ने बताया कि मामले को 354, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. फिलहाल मामले की जांच आरपीएस अधिकारी नेहा अग्रवाल को जांच सौंपी गई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें