शनिवार, 23 मार्च 2019

बाड़मेर,तस्कर को पकड़ने गई पुलिस पिटी, हमला कर आरोपी को छुड़वाया, 8 आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर,तस्कर को पकड़ने गई पुलिस पिटी, हमला कर आरोपी को छुड़वाया, 8 आरोपी गिरफ्तार
Barmer News - rajasthan news police arrest smuggler attack accused 8 accused arrested

पुलिस के पिटने की यह घटना पहली बार नहीं हुई है, अक्सर बिना तैयारी से अपराधियों को पकड़ने के लिए गई पुलिस पिटती रही है। होली के दूसरे दिन धुलंडी पर भी सदर थाना पुलिस के एएसआई समेत दो कांस्टेबल जाखड़ों की ढाणी ग्राम पंचायत के आदतन बदमाश व तस्कर लोकेश कुमार को पकड़ने गए थे। पुलिस ने तस्कर को पकड़ लिया था, लेकिन परिवार के लोगों ने पुलिस पर हमला कर तस्कर को छुड़ा दिया। हमले में दो पुलिस जवानों को चोटें भी आईं। हमले के बाद कंट्रोल रूम सूचना मिली तो भारी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस पर हमला व मारपीट करने के एक ही परिवार के आठ लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया है।

एएसआई लूणाराम ने मामला दर्ज करवाया कि गुरुवार को उनकी ड्यूटी सनावड़ा गेर मेले में थी, इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बदमाश आरोपी लोकेश घर पर आया हुआ है और पुलिस टीम दबिश दे तो दस्तयाब किया जा सकता है। इस पर एएसआई लूणाराम, कांस्टेबल पुरखाराम, रतनसिंह प्राइवेट वाहन से आरोपी को पकड़ने के लिए उसके घर जाखड़ों की ढाणी गए। पुलिस ने वहां पहुंच आरोपी लोकेश को दस्तयाब कर लिया और पकड़ रवाना हुए तो वहां मौजूद उसके परिजनों ने लाठियों, पत्थरों से पुलिस टीम पर हमला कर किया आरोपी लोकेश को छुड़वा दिया। आरोपियों ने पुलिस को धमकी दी कि होली के त्योहार पर घर में घुसने की हिम्मत कैसे हुई। आरोपी मुकनाराम पुत्र अन्नाराम, केसाराम पुत्र मुकनाराम, पीराराम पुत्र जेताराम, धीराराम पुत्र चिमाराम, चुतराराम पुत्र जीयाराम, उदी देवी प|ी मुकनाराम, वीरो देवी पुत्री मुकनाराम, जतुदेवी प|ी केसाराम, मगनाराम पुत्र मालाराम ने पुलिस दल पर जानलेवा हमला कर राजकार्य में बाधा पहुंचाई। मगनाराम अपनी स्कॉर्पियो को लेकर लोकेश की तरफ गया और लोकेश को बिठाकर मौके से भाग गया। घटना की सूचना उप निरीक्षक सुमन चौधरी को दी गई, इस पर पुलिस जवानों की टीम के साथ मौके पहुंची। इस दौरान कांस्टेबल पुरखाराम व एएसआई लूणाराम से मारपीट की गई। इससे उन्हें चोटें आई हैं। पुलिस की वर्दी के बटन तोड़ दिए। राजकार्य में बाधा पहुंचाने पर पुलिस ने तीन महिलाओं समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पर हमले की घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

आरोपियों का दुस्साहस

तीन माह पुराने मामले में पकड़ने गए थे एएसआई और दो कांस्टेबल

सदर थाने में 12 जनवरी को धर्माराम पुत्र बालाराम जाट निवासी जाखड़ों की ढाणी ने मामला दर्ज करवाया कि लोकेश कुमार, संपत पुत्र पुरखाराम निवासी जाखड़ों की ढाणी व माधाराम निवासी केकड़ ने उससे शराब के पैसे मांगे और नहीं देने पर उससे मारपीट कर गंभीर चोटें पहुंचाईं। उसकी जेब से 35 हजार रुपए निकाल लिए। इसी मामले में सदर थाना पुलिस गुरुवार को आरोपी लोकेश को पकड़ने गई थी। दूसरे दोनों आरोपी इस मामले में गिरफ्तार हो चुके है। इसी तरह 2 जनवरी को महिला थाने में लोकेश की प|ी ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा रखा है। आरोपी महिला थाने के मामले में भी वांछित है। सदर थाना के एएसआई व दो कांस्टेबल उसे पकड़ने गए थे।

आरोपी के खिलाफ करीब आधा दर्जन मामले

आरोपी लोकेश कुमार के खिलाफ बाड़मेर, चितौड़गढ़, उदयपुर सहित अलग-अलग जगह करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। इनमें चोरी, तस्करी, मारपीट, लूट, दहेज प्रताड़ना के मामले दर्ज हैं। सदर थाना व महिला थाने में दर्ज दो मामलों में आरोपी वांछित है, इस पर पुलिस उसे पकड़ने के लिए गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें