बुधवार, 6 मार्च 2019

झालावाड़ शहीद के परिजनों को प्रदान किया 27 लाख रुपए की सहायता राशि का स्वीकृति पत्र

झालावाड़ शहीद के परिजनों को प्रदान किया 27 लाख रुपए की 
सहायता राशि का स्वीकृति पत्र  

झालावाड़ 6 मार्च। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों के विरुद्ध कार्यवाही में झालावाड़ जिले के लडानिया ग्राम के अमर शहीद पैराट्रूपर श्री मुकुट बिहारी मीणा की पत्नी को राज्य सरकार द्वारा शहीद के आश्रितों को देय पैकेज भूमि के एवज में 24 लाख रुपए के भुगतान किए जाने का स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त शहीद के पिता को भी मुख्यमंत्री सहायता कोष से 3 लाख रुपए की राशि पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना में जमा कराए जाने की स्वीकृति राज्य सरकार द्वारा प्रदान की गई है। स्वीकृत 24 लाख की राशि शहीद की पत्नी के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से जमा होगी। वहीं 3 लाख रुपए की सहायता राशि शहीद के पिता के नाम से पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना में जमा होगी।
सहायता राशि के स्वीकृति पत्र बुधवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग एवं पंचायत समिति अकलेरा के प्रधान कैलाश मीणा सहित सुरेश गुर्जर द्वारा शहीद की पत्नी अंजना मीणा एवं पिता जगन्नाथ मीणा को प्रदान किए गए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरण शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशाराम चौधरी सहित शहीद के परिजन उपस्थित रहे।
---00---
फसलीय ऋण हेतु कृषक करवाएं बायोमेट्रिक सत्यापन
झालावाड़ 6 मार्च। राजस्थान सरकार द्वारा ऋण माफी योजना 2019 एवं 2018 के तहत जिन कृषकों का बॉयोमेट्रिक सत्यापन नही हुआ है एवं जिन कृषकों के 30 नवम्बर, 2018 को कोई ऋण बकाया नही है, ऐसे कृषक शीध्र ही अपने नजदीकी ई-मित्र केन्द्रांे पर जाकर निःशुल्क आधार सत्यापन करवाएं। कृषकों द्वारा बॉयोमेट्रिक सत्यापन नही करवाने की स्थिति मे ऐसे कृषक सहकारी बैंकों से आगामी खरीफ फसल हेतु अप्रेल माह से अल्पकालीन फसलीय ऋण का लाभ नही ले सकंेगे। यह जानकारी केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक सत्यवीर सिंह ने दी।
---00---
अविश्वास प्रस्ताव के संबंध में बैठक स्थगित
झालावाड़ 6 मार्च। जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि नगर परिषद् झालावाड़ के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव प्राप्त होने के संबंध में 7 मार्च, 2019 को आयोजित होने वाली बैठक आगामी आदेश तक स्थगित कर दी गई है। 
---00---
मुख्यमंत्री जनआवास योजना के फ्लेटों के लिए 
द्वितीय चरण की लॉटरी आज 
झालावाड़ 6 मार्च। मुख्यमंत्री जन आवास योजना के अन्तर्गत 7 मार्च को प्रातः 11 बजे मुण्डेरी पुलिया के पास मुख्यमंत्री जनआवास योजना के फ्लेटों के लिए द्वितीय चरण की लॉटरी निकाली जाएगी। यह जानकारी नगर परिषद् आयुक्त ने दी।
---00---


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें