गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, CRPF के 18 जवान शहीद, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, CRPF के 18 जवान शहीद, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. न्यूज एजेंसी ANI ने सीआरपीएफ के 18 जवानों के शहीद होने की खबर दी है, वहीं 40 से अधिक जवान घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि हमले  में IED का इस्तेमाल हुआ है. रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. घायलों में से 8 जवानों की हालत नाजुक है. घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल ले जाया गया है. सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है. बता दें कि यह हमला श्रीनगर से सिर्फ 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.काफिले में 2500 जवान थे शामिल
सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर ने कहा कि जिस काफिले पर हमला हुआ उसमें 2500 जवान शामिल थे. उन्होंने कहा कि वरिष्‍ठ अधिकारी मैके पर हैं और जांच जारी है. घायलों का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा. 

अलर्ट और सर्च ऑपरेशन जारी 
हमले के बाद बाद सेना ने फिलहाल जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर ट्रैफिक बंद करते हुए अवन्तीपुरा और आसपास के इलाकों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है.

पुलवामा का रहने वाला है आतंकी:  PTI
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक पुलिस ने आतंकी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें