मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

बाड़मेर में BSF के जवान ने ड्यूटी विवाद में अपने दो साथी जवानों को मारी गोली

बाड़मेर में BSF के जवान ने ड्यूटी विवाद में अपने दो साथी जवानों को मारी गोली
बाड़मेर में BSF के जवान ने ड्यूटी विवाद में अपने दो साथी जवानों को मारी गोली

पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित बाड़मेर जिले में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में तैनात एक जवान ने अपने दो साथियों को गोली मार दी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल दोनों जवानों को बाड़मेर के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. वहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस ने गोली मारने के आरोपी बीएसफ के जवान को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.
जानकारी के अनुसार वारदात सोमवार देर रात सेड़वा थाना इलाके में स्थित दीपला चौकी पर हुई. बताया जा रहा है कि वहां ड्यूटी की बात को लेकर जवानों में आपस में विवाद हो गया था. इस पर जवान विमल कुमार ने अपनी रायफल से अपने ही दो साथी जवानों प्रकाश और पुरषोत्तम पर गोली चला दी. गोली दोनों के पेट में लगी. इससे चौकी पर अफरातफरी मच गई. घायल जवानों को तत्काल बाड़मेर लाया गया. वहां उन्हें राजकीय चिकित्सालय के सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया गया. सूचना पर सेड़वा थाना पुलिस भी मौके पर और फिर अस्पताल पहुंची.इस संबंध में बीएसएफ इंस्पेक्टर तेनजिंग भूटिया ने मामला दर्ज करवाया है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी जवान विमल कुमार को हिरासत में ले लिया है. बाद में बीएसएफ के कमांडेंट प्रदीप कुमार शर्मा भी अस्पताल पहुंचे और जवानों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.


1 टिप्पणी:

  1. Mukhyamantri Amrutam Yojana is started by the government of Gujarat. Under the scheme, the details of the cashless medical benefit will be given to the people of the state. The scheme Ma Amrutam is tertiary health coverage for the people of the state. The scheme was launched on September 4, 2012.

    जवाब देंहटाएं