गुरुवार, 21 फ़रवरी 2019

विदेशी माॅडलों ने रैम्प पर प्रर्दशित किये बाड़मेर के कलात्मक परिधान

विदेशी माॅडलों ने रैम्प पर प्रर्दशित किये बाड़मेर के कलात्मक परिधान





बाड़मेर की मशहूर हस्तशिल्प कशीदाकारी ने दिल्ली एनसीआर में चल रहे हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद के अंतराष्ट्रीय फेयर के फैशन शो में अपना जादू बिखेर विदेशी बायर्स को खूब आकर्षित किया।
ग्रामीण विकास एवम चेतना संस्थान द्वारा इस शो में ईपीसीएच व उद्योग विभाग द्वारा प्रशिक्षित दस्त कारीगरों की डिजायन को रैम्प शो में अवसर प्रदान किया गया। संस्थान अध्यक्ष रूमादेवी के निर्देशन मंे इस शो में बाड़मेर के एप्लीक एम्ब्रोडरी अरजक प्रिन्ट के साथ-साथ इस बार मोची भरत (आरी) के काम में बने परिधान रैम्प पर आये।
सचिव विक्रमसिंह ने बताया कि शो की खासीयत यह भी रही कि इस बार शो में माॅडल सभी विदेशी लिये गये लेकिन उन्होंने बाड़मेर के गाॅवों के कारीगरों के हाथों से तैयार परिधान को पहन रैम्प पर केटवाॅक किया। इस दौरान बाड़मेर बूथ भी विशेष आर्कषण का केन्द्र रहा यहा बाड़मेर के एप्लीक एम्ब्रोडरी की प्रर्दशनी रही।
इस शो के मुख्य अतिथि पी. सी. चैधरी कानून न्याय और काॅपरेट मंत्री भारत सरकार श्रीमति जे.पी.नड्डा स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री भारत सरकार व ईपीसीएच के डायरेक्टर जनरल राकेश कुमार थे जिनका संस्थान अध्यक्ष रूमादेवी द्वारा गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया गया।
ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में दुनिया के स

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें