सोमवार, 4 फ़रवरी 2019

*जयपुर जिले में औचक निरीक्षण में मिले 708 कार्मिक अनुपस्थित*

*जयपुर जिले में औचक निरीक्षण में मिले 708 कार्मिक अनुपस्थित*
*जिला कलक्टर के निर्देश पर *अधिकारियों के दलों ने किया करीब 250 कार्यालयों का निरीक्षण*
*अनुपस्थित कार्मिकों को नोटिस जारी करने के निर्देश*

जयपुर, 04 फरवरी। जिला कलक्टर श्री जगरूप सिंह यादव के निर्देश पर सोमवार को अधिकारियों के दलों ने जिले के उपखण्ड एवं तहसीलों में करीब 250 सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया, जिसमें 708 कार्मिक अनुपस्थित पाये गये। जयपुर तहसील के कार्यालयों में 87, चौमू में 41, सांभर में 16, दूदू में 59, फागी में 45, सांगानेर में 76, चाकसू में 92, बस्सी में 64, जमवारामगढ़ में 49, शाहपुरा में 50, विराटनगर में 13, कोटपूतली में 35 तथा आमेर तहसील के कार्यालयों में 81 कार्मिक अनुपस्थित पाये गये। तहसील चाकसू में कार्यालय सहायक अभियंता जलग्रहण विकास एवं भू-संरक्षण कार्यालय, उप स्वास्थ्य केन्द्र-निवारू तथा सहायक कृषि अधिकारी-जमवारामगढ़ बंद पाये गये।
श्री यादव ने बताया कि औचक निरीक्षण मे अनुपस्थित पाये गये कार्मिकों को नोटिस जारी करने के लिए उनके नियत्रण अधिकारियों को निर्देश जारी किये गये है। साथ ही नोटिस की प्रति और इस संबंध में की गई कार्यवाही से जिला प्रशासन कार्यालय को अवगत कराने के लिए संबंधित नियत्रण अधिकारियों को पाबंद किया गया है।
जिला कलक्टर ने बताया कि अतिरिक्त जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी व तहसीलदार स्तर के अधिकारियों को जिले के सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति की जांच के लिए आकस्मिक निरीक्षण के निर्देश प्रदान किये गये थे, जिनके द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर-पूर्व ने 6, अतिरिक्त जिला कलक्टर-तृतीय ने 4 व अतिरिक्त जिला कलक्टर-दक्षिण ने 5 कार्यालयों का निरीक्षण किया।
इसी प्रकार उपखण्ड अधिकारी, शाहपुरा ने 18, तहसीलदार-आमेर ने 8, उपखण्ड अधिकारी-कोटपूतली ने 15, विकास अधिकारी, दूदू, चाकसू, आमेर, झोटवाड़ा, फागी, सांगानेर, जमवारामगढ़ व सांभरलेक और तहसीलदार, चाकसू, फागी, चौमू व किश्नगढ़ रैनवाल ने 5-5, तहसीलदार-जमवारामगढ़ ने 6, विकास अधिकारी-गोविन्दगढ़ ने 11, विकास अधिकारी-जालसू ने 6, तहसीलदार-चाकसू ने 4, उपखण्ड अधिकारी-जमवारामगढ़, तहसीलदार-कोटपूतली, तहसीलदार-जयपुर व उपखण्ड अधिकारी, जयपुर-प्रथम ने 8-8, कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसके अलावा उपखण्ड अधिकारी-चाकसू व उपखण्ड अधिकारी-सांभर लेक ने 6-6, उपखण्ड अधिकारी-फागी व आमेर ने 7-7, उपखण्ड अधिकारी- बस्सी ने 20, उपखण्ड अधिकारी-दूदू ने 8, उपखण्ड अधिकारी-विराटनगर ने 7 तथा उपखण्ड अधिकारी-चौमू ने 5 कार्यालयों का निरीक्षण किया। सभी अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद अपनी रिपोर्ट जिला कलक्टर को भेजी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें