मंगलवार, 19 फ़रवरी 2019

झुंझुनूं में 4 साल के बेटे ने दी शहीद पिता श्योराम को मुखाग्नि

झुंझुनूं में 4 साल के बेटे ने दी शहीद पिता श्योराम को मुखाग्नि
4-year-old boy in jhunjhunu confessed to shaheed father shiyoram

झुंझुनूं. जिले के एक और लाडले ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिया. खेतडी के टीबा गांव का लाडला श्योराम सिराधना पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया, जिसका मंगलवार को उसके पैतृक गांव टीबा में राजकीय और सैनिक सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया.

बता दें कि पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए झुंझुनूं के टीबा गांव के जांबाज सिपाही शहीद श्योराम का पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया. शहीद श्योराम की शहादत यात्रा में हजारों लोगों ने पहुंचकर शहादत को नमन करते हुए नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी.


ऐसे में जैसे ही शहीद का पार्थिव देह उनके पैतृक निवास पर पहुंचा, त्यों ही शहीद के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया. घर पर शहीद के पार्थिव देह को हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार रसम में अदा करने के बाद सम्मान अंतिम संस्कार स्थल तक ले जाया गया. शहीद की अंतिम शहादत यात्रा में हजारों लोगों ने भारत माता के जयकारे लगाए और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा कर विरोध जताया. शहीद की शहादत को नमन करने कई आला अधिकारी और कर्मचारी हजारों लोग सहित टीबा पहुंचे. शहीद के पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहादत को नमन किया.


शहीद के अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ा और शहीद के शहादत को नमन किया. पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी ने शहीद श्योराम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. वहीं शहीद के 4 वर्षीय पुत्र खुशांक ने चिता को मुखाग्नि दी. सरकार की ओर से मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शहीद के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किया एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा भी पुष्प चक्र अर्पित किए गए.


सरकार की ओर से मंत्री रघु शर्मा, प्रताप सिंह खाचरियावास ने शहीद के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किए. रघु शर्मा ने कहा कि बढ़ते आतंकवाद की घटनाएं देश के लिए चिंताजनक हैं. उन्होंने आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की पैरवी करते हुए कहा कि मौका है कि सरकारी आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे. वहीं विधायक जितेंद्र सिंह ने विधायक कोटे से सड़क और स्मारक बनाने की घोषणा की.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें