गुरुवार, 3 जनवरी 2019

जालोर,जिला कलक्टर ने गरीब व बेसहारा लोगांे को किया कम्बलों का वितरण

कलक्टर ने शहर की साफ-सफाई व दुर्ग पर रोप-वे के चिन्हित स्थान का किया निरीक्षण

जालोर, 3 जनवरी। जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने गुरूवार को प्रातः जालोर दुर्ग पर रोप-वे के लिए चिन्हित स्थानों तथा जालोर शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। 
कलक्टर सोनी ने जालोर दुर्ग पर रोप-वे के लिए चिन्हित स्थानों का निरीक्षण किया तथा जालोर शहर के सिरे मंदिर रोड़ सुन्देलाव तालाब, किले की घाटी, शहर के मुख्य मार्गो एवं अन्य स्थानों का निरीक्षण साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तथा जालोर नगरपरिषद के आयुक्त शिकेश कांकरिया व सफाई निरीक्षक को सफाई व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
---000---
जालोर,जिला कलक्टर ने गरीब व बेसहारा लोगांे को किया कम्बलों का वितरण


जालोर, 3 जनवरी। जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने जिला कलक्टर कार्यालय व जालोर शहर में विभिन्न स्थलों पर गरीब एवं बेसहारा लोगों को भामाशाह द्वारा उपलब्ध करवाए गए गर्म कम्बलों का वितरण किया। 
भामाशाह वन्देशाशनम् परिवार मुम्बई के चन्दन शाह जेतूवाला द्वारा मुम्बई से अत्यन्त गरीब एवं बेसहारा लोगों को भयंकर सर्दी से राहत दिलाने के उद्देश्य से गर्म कम्बल भिजवाए गए थे। जिनका जिला कलक्टर ने गुरूवार को जिला कलक्टर कार्यालय में करीब 50-60 अत्यन्त गरीब एवं बेसहारा पुरूष एवं महिलाओं का इन गर्म कम्बलों का वितरण किया। 
इसी प्रकार बुधवार को सायंकाल जिला कलक्टर ने जालोर शहर के विभिन्न स्थलों यथा रैन बसेरों, रोडवेज बस स्टेण्ड व आम सड़क पर बेसहारा लोगों का कम्बलों का वितरण किया तथा उनका हालचाल पूछा। 
इस कार्य के लिए जिला कलक्टर कार्यालय के निजी सहायक सुरेश मेवाडा ने अपने मित्र दानदाता को प्रोत्साहित कर उनसे सहयोग प्राप्त कम्बलों का वितरण करवाया।
---000---
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत प्रभारी अधिकारी नियुक्त
जालोर, 3 जनवरी। जालोर विधानसभा क्षेत्र में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत निर्धारित कार्यो को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए मतदान केन्द्रवार प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।
जालोर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (एसडीएम) राजेन्द्र सिंह ने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार जालोर विधानसभा क्षेत्र में अर्हता दिनांक 1 जनवरी, 2019 के सन्दर्भ में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 के तहत मतदाता सूचियों का प्रकाशन 26 दिसम्बर, 2018 को किया गया तथा अंतिम प्रकाशन 22 फरवरी, 2019 को किया जाएगा। 
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के प्रभावी पर्यवेक्षण, निगरानी एवं निरीक्षण, पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने, हटाने, संशोधन कार्य, त्रुटियां, मृत, स्थानान्तरित मतदाताओं के सत्यापन, दिव्यांग मतदाताओं के सत्यापन एवं नाम जोड़ने के कार्य को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए मतदान केन्द्र वार प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की गई हैं।
उन्होंने बताया कि सभी प्रभारी अधिकारी आवंटित क्षेत्र में निर्धारित कार्यक्रम अनुसार भाग लेकर कार्यक्रम सम्पन्न करवाना सुनिश्चित करेंगे तथ प्रगति रिपोर्ट नियमित रूप से प्रेषित करेंगे।
---000---
जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक सोमवार को
जालोर, 3 जनवरी। जिला सैनिक कल्याण बोर्ड जालोर की तिमाही बैठक जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी की अध्यक्षता में 7 जनवरी सोमवार को दोपहर 12 बजे कलेक्टेªट सभा कक्ष में आयोजित की जाएगी।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल जी.एस.राठौड ने बताया कि बैठक में पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के संबंध में आवश्यक बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।
---000---
पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के लिए समस्या समाधान शिविर का आयोजन
जालोर, 3 जनवरी। सैनिक कल्याण विभाग द्वारा कर्नल गजेन्द्र सिंह राठौड की अध्यक्षता में पूर्व सैनिक एवं उनके आश्रितों की समस्याओं के समाधान के लिए गुरूवार को जालोर नगरपरिषद सभा भवन में शिविर आयोजित हुआ।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल जी.एस.राठौड ने बताया कि शिविर में 13 पूर्व सैनिक व 4 आश्रितों ने भाग लिया। इस दौरान पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों की 4 कैन्टीन कार्ड, 6 पेंशन समस्या, 3 वेलफेयर स्कीम का लाभ इत्यादि समस्याओं का समाधान किया।
शिविर में सुखराम गुर्जर, सुबेदार मेजर वीरमाराम, मेघाराम चैधरी, सुबेदार छोगसिंह सहित पूर्व सैनिक व उनके आश्रित उपस्थित थे।
---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें