सोमवार, 7 जनवरी 2019

मानवेन्द्र हारे, लेकिन जनता के बीच गए...जीतने के बावजूद वसुंधरा ने अबतक नहीं रखा झालावाड़ में कदम

मानवेन्द्र हारे, लेकिन जनता के बीच गए...जीतने के बावजूद वसुंधरा ने अबतक नहीं रखा झालावाड़ में कदम

झालावाड़. राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम को आए लगभग एक महीना होने को है, लेकिन पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अभी तक अपने निर्वाचन क्षेत्र झालावाड़ नहीं आई है. एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह तो अपने क्षेत्र में हो आये, लेकिन वसुंधरा राजे को अभी तक अपने क्षेत्र की याद नहीं आई.

राजस्थान में बीजेपी की मुखिया के रूप में वसुंधरा राजे ने अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ में तो अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन राज्य में उनको मुख्यमंत्री की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा है. ऐसा नहीं है कि बीजेपी को सिर्फ राजस्थान में ही सत्ता सत्ता से बेदखल होना पड़ा है, बल्कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी बहुमत नहीं ला सकी थी. इसके बावजूद शिवराज सिंह और डॉ. रमन सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र दौरा किया है.


शिवराज सिंह ने विधानसभा चुनाव परिणाम आने के कुछ दिनों बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र बुधनी का दौरा किया. तो वहीं डॉ. रमन सिंह ने भी राजनांदगांव का दौरा किया है, लेकिन वसुंधरा राजे को अब तक झालावाड़ की याद नहीं आई. यहां तक की वसुंधरा राजे के प्रतिद्वंदी और कांग्रेस के प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह भी हारने के बावजूद झालावाड़ का दो दिवसीय दौरा कर चुके हैं, लेकिन वसुंधरा राजे ने अभी तक झालावाड़ की जमीन पर पैर नहीं रखा है.


गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में हार का मुंह देखना पड़ा है. ये परिणाम भारतीय जनता पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव में भी असर डाल सकते हैं. इन चुनावों को नरेंद्र मोदी के लिए सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें