सोमवार, 7 जनवरी 2019

राजसमन्द में भव्यता के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह


राजसमन्द में भव्यता के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह

जिला कलक्टर ने विभागों और संस्थाओं को सौंपे दायित्व

सभी जिम्मेदारियां समय पर पूर्ण करें . पोसवाल

       राजसमन्दए 07 जनवरीध्जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने गणतंत्र दिवस 26 जनवरी पर श्री बालकृष्ण स्टेडियम में होने वाले जिलास्तरीय मुख्य समारोह को पिछले वर्षों की तुलना में इस बार और अधिक भव्य ढंग से आयोजित करने के लिए पूर्ण समन्वय एवं गंभीरतापूर्वक दायित्व संपादन का आह्वान विभागीय अधिकारियोंए शिक्षण संस्थाओं एवं आयोजन से संबंद्धजनों से किया है।

       जिला कलक्टर पोसवाल ने सोमवार अपराह्न राजसमन्द जिला कलक्ट्री सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में यह आह्वान किया।

       बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने प्रत्येक गतिविधि के बारे में विस्तार से जानकारी दी और विभागों तथा संस्थाओं को परंपरागत दायित्व का बोध कराया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्दसिंह राणावत ने आयोजन को बेहतर स्वरूप प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इस दौरान उप वन संरक्षक फतेहसिंहए उपखण्ड अधिकारी प्रवीण कुमारए पुलिस उपाधीक्षक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगणए शिक्षण संस्थाओं एवं प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

       जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने आयोजन में सहभागिता निभाने वाले विभागोंए नगर निकाय और संस्थाओं से कहा कि वे आयोजन में नयापन लाएंए अधिक से अधिक जनसहभागिता सुनिश्चित करेंए सांस्कृतिक संध्या को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए स्कूली बच्चों के साथ ही स्थानीय सांस्कृतिक दलों की भागीदारी भी सुनिश्चित करें।

       जिला कलक्टर ने गणतंत्र दिवस सम्मान के लिए भिजवाए जाने वाले प्रस्तावों की विभाग के स्तर पर पहले ही गंभीरतापूर्वक संवीक्षा कर लिए जाने के निर्देश अधिकारियों को देते हुए कहा कि वे केवल सम्मान दिलाने की मंशा की बजाय ऎसे पात्र व्यक्तियों की ही अनुशंसा करें जो नौकरी के साथ निष्काम भाव से अतिरिक्त महत्वपूर्ण सेवा निभा रहे हों।

       उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे सौंपे गए कार्यों को जिम्मेदारी के साथ समय पर पूर्ण करें और खुद मोनिटरिंग करते हुए संतुष्ट होंए तभी पूर्ण मानें।

       बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। मुख्य समारोह में प्रस्तुत होने वाले कार्यक्रमों के लिए अभ्यास का दौर 12 जनवरी से श्री बालकृष्ण स्टेडियम में आरंभ होगा।  जिलास्तरीय सम्मान के लिए प्रस्ताव 19 जनवरी तक आमंत्रित किए गए हैं। इनकी संवीक्षा 22 जनवरी को निर्धारित समिति द्वारा की जाएगी। ऎसे व्यक्तियों को सम्मान का पत्र माना जाएगा जो पिछले पांच वर्ष में सम्मानित नहीं हुए हों।

...000...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें