सोमवार, 7 जनवरी 2019

जालोर,जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक सम्पन्न

 जालोर,जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक सम्पन्न

जालोर, 7 जनवरी। जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी की अध्यक्षता में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने पूर्व सैनिकों के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न योजनाओं की चर्चा व समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों के उपस्थित अधिकारियों को झण्डा दिवस की बकाया राशि का समय पर भुगतान करने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने सैनिक विश्राम गृह के निर्माण के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल गजेन्द्रसिंह राठौड, सुबेदार मेजर वीरमाराम पंवार, सार्जेन्ट मेघाराम चैधरी, डब्ल्यूओ सुखराम गुर्जर, पुलिस उप अधीक्षक अमरसिंह चम्पावत, ओमाराम पंवार व अशोक गुर्जर इत्यादि उपस्थित थे।
---000---
वोटर हेल्पलाइन स्थापित
जालोर, 7 जनवरी। जिला कलक्टर कार्यालय में डिस्ट्रिक्ट कोन्टेक्ट सेन्टर को ‘‘वोटर हेल्पलाइन’’ के रूप में स्थापित किया गया हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) महेन्द्र सोनी ने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार डिस्ट्रिक्ट कोन्टेक्ट सेन्टर को वोटर हेल्पलाइन के रूप में जिला कलक्टर कार्यालय जालोर में नियंत्रण कक्ष के साथ स्थापित किया गया हैं। नियंत्रण कक्ष में वोटर हेल्प लाइन दो पारियों में प्रातः 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक कार्य करेगी। वोटर हेल्प लाइन के टोल फ्री नम्बर 1950 होंगे।
उन्होंने बताया कि वोटर हेल्पलाइन में नागरिकों व मतदाताओं द्वारा चार प्रकार के बिन्दुओं पर काॅल किया जा सकता हैं । वोटर हेल्पलाइन मे इनफोरमेशन, फीडबैक, सजेशन व कम्पलेन के संबंध में काॅल की जा सकती हैं। प्राप्त शिकायतों को एनजीएसपी पोर्टल पर इन्द्राज किया जाकर शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाएगा।
---000---
राजस्व अधिकारियों की बैठक बुधवार को
जालोर, 7 जनवरी। राजस्व अधिकारियों की बैठक 9 जनवरी बुधवार को दोपहर 12 बजे कलेक्टेªट सभागर मंे आयोजित की जाएगी।
जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने बताया कि बैठक में राजस्व प्रकरणों आदि की समीक्षा की जाएगी ।
---000---
जालोर पंचायत समिति की साधारण सभा 9 जनवरी को
जालोर, 7 जनवरी। पंचायत समिति जालोर की साधारण सभा प्रधान श्रीमती संतोष कुमारी की अध्यक्षता में 9 जनवरी बुधवार को प्रातः 11 बजे पंचायत समिति के सभा भवन में आयोजित की जाएगी।
जालोर पंचायत समिति के विकास अधिकारी कुलवंत कालमा ने बताया कि बैठक में पेयजल व विद्युत आपूर्ति समस्या, चिकित्सा विभाग व मौसमी बीमारियों, सार्वजनिक निर्माण विभाग, कृषि, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास की योजनाओं, महात्मा गांधी नरेगा सहित अन्य योजनाओं पर चर्चा की जाएगी।
---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें