गुरुवार, 3 जनवरी 2019

जैसलमेर*पुलिस थाना सदर जैसलमेर द्वारा विण्डमिल के गार्ड को बांध कर लूट को अंजाम देने वालों के खिलाफ बडी कार्यवाही*



जैसलमेर*पुलिस थाना सदर जैसलमेर द्वारा विण्डमिल के गार्ड को बांध कर लूट को अंजाम देने वालों के खिलाफ बडी कार्यवाही*

*विण्डमिल के गार्ड को बांध कर लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का मुख्य आरोपी गिरफतार*

*चोरी की गई मोबाईल सीमों को करने थे उपयोग*


        जैसलमेर  जिला पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर जगदीश चन्द्र शर्मा के आदेशानुसार  वृताधिकारी वृत जैसलमेर गोपाललाल शर्मा के निर्देशन में पुलिस थाना सदर के क्षेत्र में विण्ड मिल संयंत्रों में चोरी के आरोपियों की गिरफ्तारी बाबत एक विशेष अभियान चलाया गया जा रहा था। इसी कड़ी में थानाधिकारी पुलिस थाना सदर जैसलमेर कान्तासिंह ढिल्लों नि.पु. के नेतृत्व में हैड कानि. भागीरथ, उगाराम कुमावत व कानि. जेठूसिंह, पंकज यादव, मायाराम, चरणसिंह, शारदा की एक टीम गठित कर हैड कानि. मुकेष बीरा एवं भीमरावंिसह जिला साईबर सैल के सहयोग से गिरफ्तारी के प्रयास किये गये। लगातार प्रयासों की बदौलत मुखबिर की सूचना पर आज दिनांक 03.01.2019 को विण्डमिल के गार्ड को बांध कर लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का मुख्य आरोपी  चेनाराम पुत्र सरदाराराम मेघवाल निवासी रतरेडी जिला बाड़मेर को आकल फांटा पर गिरफ्तार किया गया। दौरान पुछताछ बताया कि हिन्दूसिंह राजपूत मुख्य आरोपी हैं जिसने ही विण्ड मिल के गार्ड के हाथ पैर बांधे थे। फिर हमने तार चोरी की, करीब 08 लाख रूपये की कीमती तार को हिन्दूसिंह व उसके साथी श्रवणराम ने जोधपुर में एक कबाड़ी को बेच दी। मैं मेरा हिस्सा लेने देवीकोट जा रहा था। आरोपी चेनाराम ने विण्ड मिल की दूसरी वारदात भी करना स्वीकार किया हैं।

*चोरी की सीमों का वारदातों में करते थे उपयोग*
    गहन पुछताछ  में आरोपी चेनाराम ने बताया कि जैसलमेर की गफुर भट्टा पर हिन्दूसिंह व श्रवणराम का आना जाना रहता है। उस दौरान हिन्दूसिंह द्वारा गफुर भट्टा पर निवास करने वालोें के मोबाइल की सीमें चोरी कर ली हैं। जब हम लूट या चोरी करने जाते हैं तो अपने मोबाइल ने में चोरी की गई सीमों का प्रयोग करते हैं।
    जिले की विण्ड मिल संयंत्रों व अन्य कम्पनियों की हुई चोरियों की पूछताछ बाबत आरोपी चेनाराम को पुलिस रिमाण्ड पर लिया जावेगा। अन्य मुल्जिमों की अतिषीघ्र गिरफ्तारी होगी।

*अनुसंधान के दौरान सीम धारकों से गहन पुछताछ करने पर खुले कई राज*
    जैसलमेर के गफूर भट्टा में रहने वाले सीम धारकों से पुछताछ की गई तो उन्होने अपनी सीमे चोरी होना बताया तथा एक द्वारा बताया कि उनके रिश्तेदार की 02 सीमें हिन्दूसिंह चोरी करके ले गया। तथा दूसरे के द्वारा बताया कि श्रवणराम मेरी 03 सीमें चोरी करके ले गया हैं। दोनों के पास श्रवणराम व हिन्दूसिंह आते जाते रहते हैं तथा पास ही बस्ती में हिन्दूसिंह व श्रवणराम ने कब्जा करके एक कमरा बना रखा हैं।
        हिन्दूसिंह व श्रवणराम दोनों की वारदात करने के बाद कभी कभार इसी कमरे में आकर रूकते हैं। हिन्दूसिंह एवं श्रवणराम आले दर्जे के चोर है जिनकी तलाश जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें