बुधवार, 16 जनवरी 2019

वसुंधरा के गढ़ में कांग्रेस के इस दिग्गज ने ठोकी ताल, कहा- कोई आ जाए...जीतूंगा मैं ही

वसुंधरा के गढ़ में कांग्रेस के इस दिग्गज ने ठोकी ताल, कहा- कोई आ जाए...जीतूंगा मैं ही


झालावाड़. जैसे-जैसे देश में लोकसभा आम चुनाव नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे राजस्थान की राजनीति का पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है. ऐसे में प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के गढ़ में कांग्रेस के दिग्गज ने लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए ताल ठोक दी है.

विधानसभा चुनाव से जनता का मूड भांप चुके नेताओं ने अब लोकसभा चुनाव में भी दावेदारी जताना शुरू कर दिये हैं. ऐसे में राजे का गढ़ माने जाने वाले झालावाड़-बारां क्षेत्र से भी कांग्रेस नेता दावेदारी जता रहे हैं. झालावाड़ की चारों सीटों पर मात मिलने के बाद अब फिर से दावेदार लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.


ऐसे में अब दावेदारों की सूची में एक और नाम शामिल हो गया है और वो है रघुराज सिंह हाड़ा. हाड़ा झालावाड़ में कांग्रेस के सबसे अनुभवी नेता माने जाते हैं और इनकी झालावाड़-बारां क्षेत्र में अच्छी पकड़ भी मानी जाती है. गांधीवादी छवि के नेता हाड़ा ने पहली बार लोकसभा क्षेत्र झालावाड़-बारां से अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है.


उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि वे कांग्रेस में 38 साल से सक्रिय हैं और लगातार पार्टी के विभिन्न पदों पर रहते हुए जनता की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में उनको सभी कार्यकर्ताओं का पूर्ण विश्वास प्रस्ताव है और उनका दावा है कि वह भारतीय जनता पार्टी के किसी भी उम्मीदवार को हराने में सक्षम है. हाड़ा कृषि अर्थशास्त्री भी हैं.


उन्होंने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में झालावाड़ की चारों सीटों पर कांग्रेस की हार को लेकर वसुंधरा राजे पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अनाप-शनाप पैसों का वितरण किया. उसी के चलते वह जीतने में सक्षम हो पायी और साथ ही कुछ खामियां कांग्रेस पार्टी में भी रहीं, जिसके चलते झालावाड़ में हार का मुंह देखना पड़ा. हाड़ा का कहना है कि उनकी लीडरशिप चाहती है कि वसुंधरा राजे को हराया जाए और उन्हें पूरा आत्मविश्वास है कि वे वसुंधरा राजे को उसके गढ़ में हरा सकते हैं.


गौरतलब है कि झालावाड़ पूर्व सीएम राजे का गढ़ माना जाता है और कांग्रेस के लिए झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर जीत मिलना हमेशा से टेढ़ी खीर रहा है. झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर पिछले 5 बार से वसुंधरा राजे और उनके पुत्र दुष्यंत सिंह सांसद रहे हैं. ऐसे में इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस के लिए जीतना बड़ी चुनौती रहती है.


दरअसल इस सीट के लिए वर्तमान कांग्रेस सरकार कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी उर्मिला जैन के चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. साथ ही कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा ने भी अपनी झालावाड़ के प्रभारी मंत्री रमेश मीणा के सामने दावेदारी घोषित कर दी है. अब इसी लिस्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रघुराज सिंह हाड़ा भी आ गए हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें