गुरुवार, 3 जनवरी 2019

नितिन गडकरी राजस्थान में 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में से कुछ की आधारशिला और कुछ का उद्घाटन करेंगे

 नितिन गडकरी राजस्थान में 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में से कुछ की आधारशिला और कुछ का उद्घाटन करेंगे 
nitin gadkari के लिए इमेज परिणाम


 जोधपुरए 3/01/.2019
केन्द्रीय सड़क परिवहनए राजमार्गए शिपिंगए जल संसाधनए नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री श्री नितिन गडकरी इस शनिवार को जोधपुरए राजस्थान में 5379 करोड़ रुपये लागत की 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में से कुछ की आधारशिला रखेंगे और कुछ राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
       जिन परियोजनाओं की श्री गडकरी आधारशिला रखेंगे उनमें जोधपुर रिंगरोड के दनगियावास.केरू.नागौर खंड का पक्के ढलानों के साथ चार लेन तक चौड़ीकरणए राष्ट्रीय राजमार्ग 925 के गगरिया.बावड़ीकला.सेवड़ा.बखासर खंड का पक्के ढलानों के साथ 2ध्4 लेनों तक चौड़ीकरणए राष्ट्रीय राजमार्ग 925ए के सता.गांधव खंड का भी 2 से 4 लेन तक चौड़ीकरणए राष्ट्रीय राजमार्ग 70 के मुनाबव.सुंद्रा.म्याजलर.धनाना.असुतार.घोटारू.टनोट खंड का पक्के ढलानों के साथ दो लेन तक चौड़ीकरण शामिल है। इन परियोजनाओं की कुल लंबाई 545ण्456 किलोमीटर और लागत 3631ण्20 करोड़ रुपये है।
      राष्ट्र को समर्पित परियोजनाओं में राष्ट्रीय राजमार्ग 68 के जैसलमेर.बाड़मेर खंड का पक्के ढलानों के साथ दो से चार लेनों का चौड़ीकरणए राष्ट्रीय राजमार्ग 68 के बाड़मेर.संचोर.गुजरात बॉर्डर ;गांधव पुल तकद्ध खंड का पक्के ढलानों के साथ 2ध्4 लेन तक चौड़ीकरणए राष्ट्रीय राजमार्ग 15 ;नया राष्ट्रीय राजमार्ग.11द्ध के फलौदी.जैसलमेर खंड का पक्के ढलानों के साथ 2ध्4 लेनों तक चौड़ीकरण शामिल है। इन परियोजनाओं की कुल लंबाई 398ण्71 किलोमीटर और लागत 1747ण्54 करोड़ रुपये है।
      इन परियोजनाओं से पश्चिमी राजस्थान के आर्थिक उत्थान के साथ.साथ सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ बेहतर जुड़ाव से सुरक्षा स्थिति में सुधार और जिलोंए तहसीलों और गांवों के बीच जुड़ाव सुधारने में मदद मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें