सोमवार, 7 जनवरी 2019

15 साल की लड़की पर आया साले का दिल! 'रंगबाज जीजा' ने अगवा कर, करवा दी शादी

15 साल की लड़की पर आया साले का दिल! 'रंगबाज जीजा' ने अगवा कर, करवा दी शादी

नई दिल्ली: रणहौला इलाके से 11वीं की छात्रा को अगवा कर उससे शादी रचाने वाले युवक को क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है. आरोपी मनजीत सिंह ने महज 15 साल की इस लड़की को अगवा कर एक साल तक उसे अपनी पत्नी बनाकर रखा. इस मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था. वहीं दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था.
अतिरिक्त आयुक्त राजीव रंजन के अनुसार फरवरी 2018 में 11 वीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीय लड़की का रणहौला इलाके से अपहरण हो गया था. छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि मनजीत उर्फ सोनू नामक युवक उसे अगवा कर ले गया है. परिजनों की शिकायत पर इस बाबत रणहौला थाने में मामला दर्ज किया गया था. इस वारदात में आरोपी के परिवार वाले भी उसकी मदद कर रहे थे. इनमें उसका जीजा नरेश शामिल था जो रणहौला थाने का घोषित बदमाश है. पुलिस ने उसकी तलाश में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में छापेमारी की लेकिन वह नहीं मिला.

क्राइम ब्रांच ने शुरू की तलाश
लड़की के परिजनों ने इस मामले को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. हाइकोर्ट ने इस मामले में किशोरी को तलाशने की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को सौंपी. बीते शनिवार हवलदार अजय कुमार को सूचना मिली कि आरोपी मनजीत राजस्थान के झुंझुनू में रहता है. इस जानकारी पर एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर सतीश कुमार की टीम ने वहां छापा मारा. रविवार दोपहर पुलिस टीम ने झुंझुनू के तिब्बती मार्केट से उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में उसकी निशानदेही पर किशोरी को भी मुक्त करवा लिया.


मंदिर में कर ली थी शादी
आरोपी मनजीत ने पुलिस को बताया कि वह रोहिणी इलाके में ड्राइवर का काम करता था. वह रणहौला इलाके में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए आता था. इस दौरान उसने पड़ोस में रहने वाली किशोरी से दोस्ती कर ली. 14 फरवरी 2018 को वह लड़की को बरगला कर अपने साथ ले गया और बाद में चंडीगढ़ के आर्य समाज मंदिर में जबरन उससे शादी कर ली. उसने चंडीगढ़ हाई कोर्ट में प्रोटेक्शन के लिए गुहार लगाई थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें