गुरुवार, 27 दिसंबर 2018

गहलोत कैबिनेट में जगह ना पाने वाले पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी से मिलने पहुंची दिव्या और लीला मदेरणा

गहलोत कैबिनेट में जगह ना पाने वाले पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी से मिलने पहुंची दिव्या और लीला मदेरणा


जोधपुर. गुढ़ामलानी से विधायक और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी को मंत्री ना बनाए जाने पर समर्थकों का विरोध जारी है. इस बीच ओसियां से विधायक बनीं दिव्या मदेरणा और उनकी मां लीला मदेरणा ने हेमाराम चौधरी से मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

जोधपुर के कृष्णा नगर स्थित हेमाराम चौधरी के आवास पर दिव्या मदेरणा और उनकी मां लीला मदेरणा ने मुलाकात की. इस मुलाकात के राजनितिक गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं.  कांग्रेस के कद्दावार नेता रहे दिवंगत परसराम मदेरणा से हेमाराम के पारिवारिक संबंध रहे हैं. मदेरणा के लिए हेमाराम ने 1995 में गुढ़ामालानी की सीट भी खाली की थी.


समर्थक दे चुके हैं इस्तीफा
हेमाराम को कैबिनेट में शामिल नहीं किए जाने के कारण उनके समर्थकों ने सोमवार को अपना गुस्सा जाहिर करते हुए जयपुर में पीसीसी के समक्ष अपने इस्तीफे की पेशकश की. लेकिन उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया गया.


यहां भी मंत्री नहीं बनाने पर समर्थक नाराज
वरिष्ठ नेता डॉ सीपी जोशी समर्थकों ने बुधवार को नाथद्वारा में और विधायक गिर्राज सिंह के समर्थकों ने बाड़ी में प्रदर्शन किया. इससे पहले हेमा चौधरी, जाहिदा खान और टीकाराम जूली समर्थक भी प्रदर्शन कर चुके हैं. मेवाड़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी को राज्य मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से नाराज उनके समर्थकों ने बुधवार को नाथद्वारा की एक होटल में बैठक की, जिसमें नाथद्वारा, राजसमंद और रेलमगरा क्षेत्र के पदाधिकारी शामिल हुए. पौन घंटे चली बैठक से पहले तो बड़ी संख्या में पदाधिकारियों के इस्तीफे की बात कही जा रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने नरम पड़कर आलाकमान को ज्ञापन भेजते हुए धमकी दी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें