मंगलवार, 25 दिसंबर 2018

डिप्टी सीएम पायलट ने लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में बदलाव के दिए संकेत

डिप्टी सीएम पायलट ने लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में बदलाव के दिए संकेत


जयपुर . कांग्रेस की सरकार बनने के बाद डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां करने की बात कहते हुए संगठन में बदलाव के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी स्तर पर तैयारियां शुरु हो गई है. मजबूत संगठन के  साथ चुनाव मैदान में उतरेंगे.


मीडिया से बातचीत के दौरान पायलट ने कहा कि संगठन में निरंतर बदलाव होते रहते हैं. संगठन और सरकार दोनों मिलकर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें. यही दायित्व है. पार्टी स्तर पर लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी है. मजबूत संगठन के साथ चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में 25 में से 22 से 23 सीटें कांग्रेस जीतेगी. साथ ही यह भी कहा कि आम तौर पर देखा गया है कि जिस पार्टी की सरकार होती है, उसे ही बहुमत मिलता है.  ऐसे में मुझे लगता है कि इस बार भी वैसा ही होगा. आपको बता दें कि संगठन के कई पदाधिकारियों के चुनाव लड़ने के बाद पार्टी स्तर पर लोकसभा चुनाव से पहले बदलाव किया जाना लगभग तय माना जा रहा है . उन्होंने मंत्रिपरिषद के सवाल पर कहा कि अभी मंत्रिपरिषद बना है. पहली बार में भौगोलिक रूप से मैं  समझता हूं कि सभी संभागों को प्रतिनिधित्व का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि पहला मंत्रिपरिषद का विस्तार हुआ है. कुछ समय के बाद दूसरा विस्तार हो सकता है.


एक साथ सभी को मंत्री बनाया जाना संभव नहीं है. लेकिन, जिन लोगों ने पार्टी के लिए पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ काम किया है, पार्टी को जीत दिलाने में भूमिका निभाई है. उन्हें बेहतर मौका जरूर मिलेगा. पायलट ने कहा कि अभी सरकार बनी है विधानसभा सत्र चलेगा, साथ ही अभी ढेर सारी नियुक्तियां होनी है. ऐसे में सभी को सही प्लेटफॉर्म देकर उनकी प्रतिभा को सामने लाया जाएगा. पायलट के इस बयान के बाद से सियासी चर्चाओं के साथ ही कयासों का दौर  तेज हो गया है. माना जा रहा है कि मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं किए गए दिग्गजों के साथ ही अन्य कई नेताओं को भी पार्टी एडजस्ट करेगी. जिससे लोकसभा चुनाव के लिए जमीनी समीकरण बेहतर रूप से साधा जा सके.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें