शनिवार, 22 दिसंबर 2018

दिल्ली सियासी हलचल तेज़,सचिन से मिले मानवेन्द्र सिंह

दिल्ली सियासी हलचल तेज़,सचिन से मिले मानवेन्द्र सिंह

जयपुर/नई दिल्ली। अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही दिल्ली के जोधपुर हाउस में एक बार फिर रौनक छा गई है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दिल्ली आती थीं तो लेख विहार स्थित अपने आवास में ठहरती थीं। ऐसे में पांच वर्ष बाद यहां फिर से मुख्यमंत्री के ठहरने की तैयारी की गई है। गहलोत अपने पिछले कार्यकाल के दौरान भी दिल्ली प्रवास में यहीं ठहरते थे।



राज्यपाल और मुख्यमंत्री का आधिकारिक निवास: लुटियन जोन में 25, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित जोधपुर हाउस राजस्थान के राज्यपाल और मुख्यमंत्री का आधिकारिक निवास है। यदि एक साथ प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री दिल्ली आते हैं तो शिष्टाचार के लिहाज से राज्यपाल जोधपुर हाउस और मुख्यमंत्री राजस्थान हाउस चले जाते हैं। अशोक गहलोत अब तक इस परम्परा को निभाते आए हैं। उधर, मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल के तहत शाम 5:30 बजे डाक्टरों के दल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर हाउस में चैकअप किया।



विधायकों ने डाला दिल्ली में डेरा
मंत्रिमण्डल में विधायकों को शामिल करने को लेकर चल रहे बैठकों के दौर के बीच बड़ी संख्या में विधायकों ने भी दिल्ली डेरा जमा रखा है। गहलोत और पायलट दोनों ही खेमों के विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं। पायलट के दिल्ली स्थित निवास पर आधा दर्जन विधायकों ने बैठक भी की। विधायक बी.डी. कल्ला सुबह 10 बजे से पहले ही जोधपुर हाउस गहलोत से मिलने पहुंच गए। उधर, रमेश मीणा, हरीश मीणा और मानवेन्द्र सिंह सहित कई विधायकों ने पायलट से मुलाकात की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें