गुरुवार, 27 दिसंबर 2018

'चौकीदार सोने को तैयार नहीं, चोरों की नींद उड़ी हुई है'

'चौकीदार सोने को तैयार नहीं, चोरों की नींद उड़ी हुई है'


नई दिल्ली/धर्मशालाः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस पार्टी पर और अधिक तीखे हमले करते जा रहे हैं. हिमाचल में एक रैली के दौरान उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि चौकीदार के डर से चोरों की नींद हराम हो गई है. उन्होंने कहा कि चौकीदार सोने को तैयार नहीं है, इसलिए वे लोग गालियां दे रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सेना के लिए वन रैंक, वन पेंशन को लेकर सिर्फ झूठ बोला है. उऩ्होंने मात्र 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था. लेकिन हमारी सरकार ने उसे पूरा किया. इसी तरह से किसानों को भी कांग्रेस पार्टी गुमराह कर रही है. कर्जमाफी के नाम पर भी झूठ बोल रही है.

पीएम ने कहा कि आज तक पंजाब और कर्नाटक के सभी कर्जदार किसानों को इसका लाभ नहीं दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में 26,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं पर काम चल रहा है. हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर ‘जन आभार’ रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश उनके घर की तरह है और उन्होंने राज्य की यात्रा के दौरान काफी कुछ सीखा था.


उन्होंने कहा कि जिन लोगों के साथ उन्होंने काम किया, उन्हें अग्रणी नेता बनते हुए देखकर उन्हें बहुत खुशी होती है.उन्होंने हिमाचल प्रदेश को वीर जवानों की भूमि बताया जो सीमा पर सर्वोच्च बलिदान देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल पूरा करने पर ठाकुर को बधाई देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश मेरे घर की तरह है। मैंने पार्टी के संगठनात्मक कार्य के लिए कई वर्षों तक यहां काम किया.’’

प्रधानमंत्री भाजपा सरकार की उपलब्धियों पर एक पुस्तिका का भी विमोचन करेंगे.

मोदी ने राज्य के फायदों और आम जनता के लिए केंद्र प्रायोजित योजनाओं को दिखाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगाई प्रदर्शनी भी देखी.

प्रधानमंत्री के धर्मशाला में हेलीपैड पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, कांगड़ा से भाजपा सांसद शांता कुमार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने उनका स्वागत किया.

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें