बुधवार, 19 दिसंबर 2018

पश्चिम बंगाल में बाड़मेर के युवक की मौत, गरीब परिजन शव लाने में असमर्थ

बाड़मेर। पश्चिम बंगाल में बाड़मेर के युवक की मौत, गरीब परिजन शव लाने में असमर्थ



बाड़मेर। पश्चिम बंगाल में मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पाल रहे बाड़मेर शहर के सरदारपुरा निवासी एक युवक की कुछ दिन पूर्व पश्चिम बंगाल में मौत हो गई। वहां की पुलिस ने बाड़मेर पुलिस को सूचना दी और स्थानीय पुलिस ने परिजनों को सूचना देकर युवक का शव लाने के लिए कहा, लेकिन गरीब परिजनों ने शव लाने में असर्थता जताते हुए प्रशासन से सहयोग मांगा, साथ ही मदद नहीं मदद नहीं मिलने पर युवक का प. बंगाल में ही हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार कराने की गुहार की। 

news के लिए इमेज परिणाम

जानकारी के अनुसार सरदारपुरा निवासी प्रेम कुमार पुत्र मांगीलाल कई साल पहले मजदूरी के लिए पश्चिम बंगाल गया था। करीब 8-10 दिन पहले उसकी प. बंगाल के बासीरहट जिला नॉर्थ 24 परगना क्षेत्र में मौत हो गई तो बासीरहट थाना पुलिस ने बाड़मेर एसपी और कोतवाली थाना पुलिस को पत्र भेजकर सूचना दी और युवक का शव ले जाने को कहा। इस पर बाड़मेर पुलिस ने युवक के परिजनों को सूचना दी।

प्रेम के पिता मांगीलाल ने कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते और एसपी राहुल बारहठ को ज्ञापन सौंप बताया कि उनके परिवार की हालत दयनीय है, वे बासीरहट जिला नॉर्थ 24 परगना से प्रेम का शव लाने के लिए रुपयों का इंतजाम करने में असमर्थ हंै। ऐसे में प्रशासन सरकारी मदद से या तो प्रेम का शव उन तक पहुंचाएं नहीं तो पश्चिम बंगाल में ही हिंदू रीति-रिवाज से उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाए। परिजनों ने कहा कि अगर प्रेम कुमार का पश्चिम बंगाल के बासीरहट जिला नॉर्थ 24 परगना क्षेत्र में ही विधिवत अंतिम संस्कार हो सके तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें