बुधवार, 12 दिसंबर 2018

विधायक दल की बैठक खत्म,राहुल गांधी करेंगे मुख्यमंत्री का फैसला,प्रस्ताव पारित जयपुर

विधायक दल की बैठक खत्म,राहुल गां
धी करेंगे मुख्यमंत्री का फैसला,प्रस्ताव पारित

जयपुर

राजस्थान: विधायक दल की बैठक खत्म, सीएम पद को लेकर अशोक गहलोत ने कही यह बात


राजस्थान विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद अब कांग्रेस सरकार बनाने की तैयारियां शुरु कर दी है।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद अब कांग्रेस सरकार बनाने की तैयारियां शुरु कर दी है। राज्य में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में सस्पेंस बरकरार है। इसी को लेकर बुधवार को जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें विधायकों से रायशुमारी की गई। इसके बाद राहुल गांधी की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद ही नाम ऐलान का ऐलान किया जाएगा।

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला हाईकमान लेगा। इस पर सीपी जोशी ने भी समर्थन किया। वहीं प्रदेश कांग्रेस मुख्यालस के बाहर सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थक भारी संख्या में पहुंचे। दोनों के समर्थक अपने अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी की।

एक-एक विधायक से की रायशुमारी
मुख्यमंत्री कौन होगा, इसकी रायशुमारी के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस पर्यवेक्षक वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने जीते हुए सभी विधायकों की बैठक बुलाई। बैठक में वेणुगोपाल मुख्यमंत्री के नाम को लेकर एक-एक विधायक से उनकी राय जानी। इसकी रिपोर्ट आलाकमान को भेजी जाएगी।

सुबह निर्दलीय चुनाव जीते रामकेश मीणा सहित दो विधायक समर्थन देने गहलोत के आवास पर भी पहुंचे। बता दें कि मंगलवार को परिणाम के शुरूआती रुझान आने के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अशोक गहलोत और सचिन पायलट को सीएम बनाने के नारे गूंज रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें