शुक्रवार, 7 दिसंबर 2018

बाड़मेर। मतदान खत्म, शाम 5 बजे तक 73.56 फीसद हुई वोटिंग , युवाओ में दिखा उत्साह

बाड़मेर। मतदान खत्म, शाम 5 बजे तक 73.56 फीसद हुई वोटिंग , युवाओ में दिखा उत्साह

रिपोर्ट:- छगन सिंह चौहान/ बाड़मेर


बाड़मेर। सरहदी जिले बाड़मेर में शुक्रवार को लोकतंत्र पर्व पर लोगो ने दिल खोलकर मतदान किया। जिले कि सभी सातो सीटो पर शाम पांच बजे तक 73.56 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मतदान का अंतिम आंकड़ा देर रात तक ही आ पाएगा क्योंकि कुछ मतदान केंद्रों में मतदान देर शाम तक जारी था ओर केन्द्रों में मतदाताओं की कतारें लगी हुई थी।

बाड़मेर जिले में शुक्रवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ । विधानसभा चुनाव को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से माकूल सुरक्षा इंतजाम किए गए। केंद्रीय पर्यवेक्षको के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते एवं पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। स्काउट्स को सहयोगी के तौर पर लगाया गया।

जिले में आदर्श मतदान केंद्रों को विशेष तौर से सजाने के साथ मतदाताओं के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया। कई मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के पहुंचने पर उनका तिलक लगाकर अभिनंदन किया गया, साथ ही उनके स्वागत के लिए रंगोली बनाई गई।



कहा कितना हुआ मतदान

जिले में शाम को 5 बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार 73.56 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।  शिव विधानसभा में 76.06, बाड़मेर में 72.88, बायतु में 76.20, पचपदरा में 70.35, सिवाना में 65.71, गुडामालानी में 79.72 एवं चौहटन विधानसभा क्षेत्र में 74.04 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।



पहली बार वोट डालने पहुंचे मतदाताओं में दिखा उत्साह

पहली बार वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। लाइन में लगने के बाद भी युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें