बुधवार, 12 दिसंबर 2018

बाड़मेर। एक दिवसीय निरंकारी संत समागम 18 दिसम्बर को

बाड़मेर। एक दिवसीय निरंकारी संत समागम 18 दिसम्बर को



- समागम पंडाल में हजारों निरंकारी श्रद्धालुओं के बैठने की होगी व्यवस्था



बाड़मेर। निरंकारी मिशन के सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज की छत्रछाया में 18 दिसम्बर को शहर के आदर्श स्टेडियम में होने वाले एक दिवसीय निरंकारी संत समागम की तैयारियां श्रद्धालुओं ने उत्साहपूर्वक शुरू कर दी हैं। निरंकारी मण्डल ब्रांच बाड़मेर के मिडीया सहायक हितेश तंवर ने बताया कि, सतगुरु माता जी के आगमन को लेकर श्रद्धालुओं के चेहरों पर अलौकिक खुशी देखने को मिल रही हैं। छोटे से लेकर बड़े, महिला व पुरूष श्रद्धालु तथा सेवादल के सदस्य दिन रात विभिन्न तरह के सेवा कार्यों में जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि, निरंकारी मिशन के सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज का सतगुरु रूप में प्रकट होने के बाद पहली बार बाड़मेर जिले में मानव कल्याण यात्रा के तहत 18 दिसम्बर को आगमन होगा तथा उसी दिन सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज की छत्रछाया में सांय 5 बजे से 8 बजे तक एक दिवसीय विशाल निरंकारी संत समागम आयोजित होगा।


इस दौरान निरंकारी मिशन के सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज जेड प्लस सुरक्षा में रहेंगे। इस निरंकारी समागम में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना हैं। समागम में शामिल होने वाले लोगों के लिए अल्प ठहराव, प्याऊ, कैंटीन आदि व्यवस्था की जाएगी। वहीं सत्संग के लिए एक बड़ा पंडाल स्थापित किया जाएगा जिसमें महिला व पुरूष भक्तों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था रहेंगी। पंडाल के निकट ही स्वागत कक्ष, डिस्पेंसरी, सेवादल कार्यालय, प्रकाशन आदि के कार्यालय भी बनाए जाएंगे। मानव कल्याण के लिए आयोजित इस एक दिवसीय समागम में सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज प्रवचन देंगे। 

सुदीक्षा महाराज 16 दिसम्बर को जैसलमेर में सत्संग कर फिर बाड़मेर आगमन करेगी तथा 19 दिसम्बर को जोधपुर में भी निरंकारी सत्संग में शिरकत करेगी। समागम में छोटे-छोटे बच्चों द्वारा गुरु की महिमा गाई जाएगी, कुछ श्रद्धालुओं द्वारा भजन, विचार भी प्रस्तुत किये जाएँगे। सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज का संदेश प्यार, विनम्रता, सहनशीलता, एकता, मर्यादा में रहना, वचनों को कर्म में ढालना व अन्य संदेशो को आगे पहुंचाने के लिए विभिन्न स्थानों पर संत समागमों का आयोजन होता हैं, जिसमें मानवता को मजबूती प्रदान करने के लिए संदेश दिए जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें