गुरुवार, 15 नवंबर 2018

जालोर मतदान केन्द्र के निकट स्थित मकान में मधुमक्खियों का छत्ता हटाने को निर्वाचन विभाग ने जारी किया नोटिस


जालोर मतदान केन्द्र के निकट स्थित मकान में मधुमक्खियों का छत्ता हटाने को निर्वाचन विभाग ने जारी किया नोटिस

प्रतीकात्मक फोटो।

(   माणकमल भण्डारी   )
जालोर  प्रदेश में निर्वाचन विभाग को शांतिपूर्ण मतदान के लिए क्या-क्या जतन करने पड़ रहे हैं, इसका अंदाजा जालौर जिले की बागौड़ा तहसील के भालनी ग्राम के मतदान केन्द्र से लगाया जा सकता है। मतदान केन्द्र के निकट स्थित एक मकान में बने मधुमक्खी का छत्ता हटाने को नोटिस जारी किया है। जबकि मकान मालिक स्वयं को इसे हटाने में अपने हाथ खड़े कर दिए है। यह नोटिस सोशल मीडिया पर बहुत चर्चित हो रहा है।


तहसीलदार और सहायक निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्र के निकट के मकान मालिक मालाराम माली को एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कहा गया है कि उन्होंने जब भालनी मतदान केन्द्र का निरक्षण किया तो पता चला कि आपके मकान पर मधुमक्खियों का छत्ता लगा हुआ है। 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।



मतदान के दौरान मतदाताओं की भीड़ भी रहेगी। इस दौरान यदि मधुमक्खियों ने मतदाताओं पर आक्रमण किया तो मतदान प्रभावित होगा तथा अनहोनी घटना घटित हो सकती है। इसलिए तीन दिन में मकान से मधमुक्खियों का छत्ता हटाकर निर्वाचन विभाग को सूची किया जाए।



छत्ता हटाने का खर्चा मकान मालिक स्वयं को वहन करना होगा। यदि मधुमक्खियों का छत्ता नहीं हटाया जाता है तो अनहोनी की जिम्मेदारी आपकी होगी। यह नोटिस 14 नवम्बर को जारी किया गया है। मकान मालिक का कहना है कि छत्ता हटाने में वह सक्षम नहीं है। यदि प्रशासन चाहे तो अपने स्तर पर इसे हटवा सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें