बुधवार, 28 नवंबर 2018

बीकानेर पश्चिम पर जीजा लगातार भारी पड़ रहे हैं साले

बीकानेर पश्चिम पर जीजा लगातार भारी पड़ रहे हैं साले पर



जयपुर. इस बार राजस्थान की चार सीटों पर परिवारिक जंग देखने को मिल रही है. इनमें से तीन सीटों पर यह जंग पहली बार होगा. लेकिन बीकानेर पश्चिम की सीट पर यह जंग पुरानी है. यहां पर जीजा और साले का मुकाबला पिछले दो चुनावों से चल रहा है. और इस जंग में जीजा लगातार साले पर भारी पड़ रहा है.

.


बीडी कल्ला यानि की बुलाकीदास कल्ला के रिश्ते में गोपाल कृष्ण जोशी जीजा लगते हैं. साल 2008से ये जीजा साले की जोड़ी सीधे तौर पर एक दूसरे के आमने सामने हैं. जहां जीजा बीजेपी से चुनाव जीत रहा है तो वहीं साला कांग्रेस की टिकट पर चुनाव हार रहा है. यह स्थिति इस हालत तक भी पहुंची कि जीजा की जीत को देखते हुए कांग्रेस ने साले का टिकट तक काट दिया था. लेकिन फिर समर्थकों की नाराजगी को बाद कांग्रेस ने सूची में संशोधन कर फिर से साले को टिकट देकर जीजा के सामने खड़ा कर दिया.


साल 2008 में जब पहली बार यह जोड़ी मैदान में उतरी तो काफी चर्चा हुई. इस चुनाव में बीजेपी के गोपाल कृष्ण जोशी को 55 फीसदी से ज्यादा वोट मिले. जोशी को 56572 वोट मिले जबकि कांग्रेस के बीडी कल्ला को 36 फीसदी से ज्यादा वोट मिले. इन्हें 37711 वोट मिले. इस हिसाब से पहले ही चुनाव में जीजा ने साले को बड़ी शिकस्त दी.
साल 2013 की बात करें तो एक बार फिर ये दोनों मैदान में उतरे. इस बार भी जीजा ही साले पर भारी पड़ा. हालांकि इस बार बीजेपी के गोपाल कृष्ण जोशी के को पिछली बार के मुकाबले कम फीसदी वोट मिले. जोशी को 49 फीसदी से ज्यादा वोट मिले. उन्हें 65129 वोट मिले. वहीं कांग्रेस के बीडी कल्ला को पिछले बार से ज्यादा फीसदी मतदान मिले. उन्हें 44 फीसदी से ज्यादा वोट मिले. इन्हें 58705 वोट मिले. लेकिन यह चुनाव भी साला हार गया. 
इस बार 2018 विधानसभा चुनाव में एक बार फिर यह जीजा-साले की जोड़ी तीसरी बार आमने सामने है. आंकड़ों के हिसाब से जीजा ही अबतक साले पर भारी पड़ता नजर आया है. ऐसे में इस बार मतगणना के दिन बीकानेर पश्चिम की सीट के इस रोमांचक मुकाबले पर सबकी नजर रहेगी. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें