शुक्रवार, 16 नवंबर 2018

जैसलमेर पुलिस के जवानों को तनाव मुक्त रखने लिए जिला पुलिस अधीक्षक की पहल

जैसलमेर पुलिस के जवानों को तनाव मुक्त रखने लिए जिला पुलिस अधीक्षक की पहल
जवानांे को तनाव मुक्त रहने के उपाय के संबंध में पुलिस लाईन में रखी कार्यशाला
योग, एक्यूप्रेशर एवं मेडिटेशन के द्वारा तनाव मुक्त के बताये तरिके 



आज के परिवेश में बहुत अधिक व्यस्त जिन्दगी में मनुष्य चाहकर भी तनाव मुक्त नहीं रह सकता, तनाव किसी ना किसी रूप में मनुष्य पर हावी हो जाता है। जिसमें पुलिस विभाग ऐसा विभाग है जिसका पाला तनाव से जरूर पडता है तथा उस तनाव के कारण पुलिस के जवान विभिन्न बिमारियों की गिरफ्त में आ जाता है।
पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर जगदीश चन्द्र शर्मा की पहल पर पुलिस विभाग के जवानों में तनाव कम करने एवं तनाव मुक्त रहने के लिए आज दिनंाक 16.11.2018 को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर जयनारायण मीणा के निर्देशन में पुलिस लाईन जैसलमेर में कार्यशाला रखी गई। जिसमे सीमा ठाकुर, प्रोफेसर दिल्ली द्वारा योग, एक्यूप्रेशर एवं मेडिटेशन के द्वारा पुलिस के जवानों एवं पुलिस लाईन में चल रहा नेशनल एनसीसी कैडर कोर्स में आये एनसीसी कैडेट्स को तनाव मुक्त रहने के लिए अभ्यास करवाया तथा तनाव मुक्त रहने के कई तरीके बताए।
इस दौरान रिजर्व इन्स्पेक्टर पुलिस लाईन जैसलमेर किशनसिंह के नेतृत्व में पुलिस लाईन मैजर जालमसिंह के साथ 100 पुलिस के जवान, एनसीसी केम्प कमाण्डर कर्नल सुदान्सु शर्मा के नेतृत्व में 300 एनसीसी कैडैट्स एवं पुलिस थाना कोतवाली, सदर एवं महिला थाना का पुलिस स्टाॅफ उपस्थित रहा। इनके अलावा प्रोफेसर सीमा ठाकुर की सहयोगी किरण भाटी उपस्थित रही। पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर की पहल पर पूर्व में भी जिले में इस प्रकार की कार्यशालाओं को आयोजन करवाया गया है।
’’’ज्भ्म  मदक’’’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें