गुरुवार, 1 नवंबर 2018

*राजस्थान अमित शाह की वसुंधरा राजे की सूची को ना ना* *जयपुर: सीएम राजे की 90 सीटों की सिंगल पैनल सूची देख भड़के अमित शाह*


*राजस्थान अमित शाह की वसुंधरा राजे की सूची को ना ना*

*जयपुर: सीएम राजे की 90 सीटों की सिंगल पैनल सूची देख भड़के अमित शाह*

जयपुर।

राजस्थान की सत्ता में बरक़रार रहने की उम्मीद और सरकार बदलने की परम्परा को ख़त्म करने के मिशन में इन दिनों भाजपा चुनौतीपूर्ण दौर से गुज़र रही है। 200 विधानसभा सीटों पर जिताऊ उम्मीदवार तय करने के लिए सीएम वसुंधरा राजे सहित तमाम आला नेताओं की दिल्ली भागदौड़ भी कुछ ज़्यादा ही होने लगी है। इसी क्रम में बुधवार को सीएम राजे और कुछ नेता प्रदेश में रायशुमारी और कई दौर की बैठकों में तय हुए नामों के पैनल को लेकर आलाकमान पहुंचे। पार्टी सुप्रीमों अमित शाह के साथ इन नेताओं की बैठक में प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने पर कोई नतीजा नहीं निकल सका

सूत्र बताते हैं कि शाह की नाराज़गी खासतौर से प्रदेश नेतृत्व की ओर से करीब 92 सीटों पर तय किये गए सिंगल पैनल को लेकर थी। बताते हैं कि शाह ने इन सीटों पर सिंगल पैनल के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। गौरतलब है कि जिन सीटों पर सिंगल नाम तय किये गए वे सीएम राजे के करीबी, भरोसेमंद और समर्थक नेताओं में शुमार हैं।

शाह ने सिंगल पैनल लेने से किया इंकार
राजस्थान में भाजपा प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में बुधवार को अंतिम फैसला नहीं हो सका। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ राज्य के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। इसमें प्रदेश संगठन ने शाह को 92 विधानसभा सीटों पर सिंगल पैनल थमा दिया। यानी इन सीटों पर राज्य इकाई ने अपनी तरफ से प्रत्याशी तय करके शाह को बताए। लेकिन, शाह ने सिंगल पैनल पर इनकार कर दिया।

संगठन ने करीब 39 सीटों पर दो नाम दिए। शेष सीटों पर 3 से 4 नामों का प्रस्ताव रखा गया है। सूत्रों की माने तो तमाम सर्वेक्षण और रायशुमारी के बाद भी बुधवार को 50 से 60 नामों पर आंशिक सहमति बन पाई।

सीएम राजे ने रखा था ये पक्ष
राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह के साथ बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जो लोग पार्टी के साथ लंबे समय से जुड़े हैं, उनकी अनदेखी उचित नहीं होगी। वसुंधरा समर्थक उम्मीदवारों की सूची 100 से ज्यादा होने के कारण केंद्रीय नेतृत्व ने उस पर विचार करने में असमर्थता जता दी।

रात को जावड़ेकर के घर जुटे
शाह के यहां बैठक खत्म होने के बाद राजस्थान के सभी नेता देर रात तक प्रकाश जावड़ेकर के घर फिर जुटे। यहां नए सिरे से उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू हुआ। यह मीटिंग देर रात तक चलती रही।

रवानगी से पहले सीएम की माथुर से चर्चा
इस बीच दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर के घर जाकर मुलाकात की। मुलाकात के बाद ओम माथुर ने कहा कि अभी तक सभी सीटों को लेकर पार्टी में सहमति नहीं बनी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें