शनिवार, 24 नवंबर 2018

राजस्थान में 26 को उठेगा राजनीतिक बवंडर, थार में राहुल तो हाड़ौती में गरजेंगे मोदी

राजस्थान में 26 को उठेगा राजनीतिक बवंडर, थार में राहुल तो हाड़ौती में गरजेंगे मोदी

जैसलमेर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में जहां पीएम मोदी माहौल बनाएंगे तो वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी बीजेपी पर गरजते नजर आएंगे. दोनों ही नेता 26 को राजस्थान में होंगे. पीएम मोदी कोटा में गरजेंगे तो वहीं राहुल गांधी पोकरण में बरसेंगे.

दरअसल पश्चिमी राजस्थान की सबसे हॉट सीट कही जाने वाली पोकरण में 26 नवम्बर को कांग्रेस की विशाल जनसभा है. इस जनसभा को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे. राहुल इस दौरान कार्यकर्ताओं में नया जोश भी भरते नजर आएंगे. वहीं इस आमसभा में वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, नवजोतसिंह सिद्धु सहित कांग्रेस के कई दिग्गज मौजूद रहेंगे. 

बता दें भारतीय जनता पार्टी द्वारा महंत और भगवाधारी प्रतापपुरी को मैदान में उतारने के बाद पोकरण विधानसभा हॉट हो गई है. वहीं कांग्रेस से सिंधी मुसलमानों के धर्मगुरू गाजी फकीर के पुत्र सालेह मोहम्मद उम्मीदवार हैं. फकीर परिवार के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए भाजपा ने हिन्दू कार्ड खेलते हुए महंत प्रतापपुरी पर दांव खेला है.


 वहीं अब कांग्रेस ने भी पोकरण की हॉट सीट को मजबूत करने के लिए विशाल आमसभा का निर्णय लिया है. जिसमें राहुल गांधी सहित कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता शिरकत करेंगे. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी 26 नवम्बर को सुबह करीबन 11 बजे पोकरण पहुंचेगे. हेलीपेड पर उतरने के बाद राहुल सीधे सभा स्थल पहुंचेगे.

बता दें पोकरण के राजकीय महाविद्यालय के प्रांगण में आमसभा का आयोजन रखा गया है. करीबन 11.30 बजे सभास्थल पर पहुंचने के बाद राहुल गांधी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं 12.30 बजे राहुल गांधी पोकरण से वापिस रवाना हो जाएंगे. राहुल गांधी की प्रस्तावित यात्रा और आमसभा को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. हालांकि राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह का माहौल है. उधर, कांग्रेस प्रत्याशी सालेह मोहम्मद सहित कांग्रेस संगठन राहुल गांधी की आमसभा को ऐतिहासिक करने के लिए जुट गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें