शनिवार, 27 अक्तूबर 2018

जेसलमेर महारानी का इरादा अटल,हर हॉल में चुनाव लड़ेंगे *राजपरिवार का संकल्प जैसाण की निस्वार्थ सेवा,


जेसलमेर महारानी का इरादा अटल,हर हॉल में चुनाव लड़ेंगे

*राजपरिवार का संकल्प जैसाण की निस्वार्थ सेवा,

*देश की आज़ादी के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल द्वारा देशी रियासतों के एकीकरण के दौरान जेसलमेर रियासत को स्वविवेक पर छोड़ दिया था कि वो पाकिस्तान के साथ मिले या राजस्थान की रियासतों के साथ।उस वक़्त जैसलमेर राजपरिवार ने अपनी जनता के हित मे स्वविवेक से निर्णय लाया की वो जैसाण की सेवा भारत मे रह कर ही करेंगे उन्होंने पाकिस्तान के साथ जाने का मोहम्मद अली जिन्ना का प्रस्ताव ठुकरा दिया। राजपरिवार अपने उस संकल्प पर आज भी अडिग है।।जनता की निस्वार्थ सेवा और जैसाण का विकास।।इसी मंशा को पूरा करने जैसलमेर की महारानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी राजनीति के माध्यम से जनसेवा में उतरेगी।।राजपरिवार ने यह सामूहिक निर्णयय आपसी विचार विमर्श कर लिया। राजपरिवार ने महारानी सा को आशीर्वाद दिया कि वो राजनीति के जरिये आम जन की सेवा करेंगे।।

जेसलमेर राजपरिवार जेसलमेर के खोए वैभव को बहाल करने के साथ साथ जेसलमेर में विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के सतत प्रयास करेंगे।।

महारानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी ने पूरा मन बना लिया कि वो राजनीति के माध्यम से जनता की सेवा के साथ जेसलमेर का विकास करने को प्रतिबद्ध है जिससे जैसाण आज तक वंचित है।।राजमाता मुकुट राज्य लक्ष्मी और महारावल बृजराज सिंह जनता के बीच जाएंगे।।राजपरिवार जनसेवा के लिए कटिबद्ध है।।

राजपरिवार जनसेवा के लिए एक है।।इधर राजपरिवार के सूत्रों ने बताया कि कुछ लोग जानबूझकर षड्यंत्रपूर्वक अफवाह फैला रहे कि महारानी सा चुनाव नही लड़ेंगे ।।सूत्रानुसार महारानी सा की अडिग प्रतिज्ञा है कि वो राजनीति के मार्ग पर चल जैसाण की सेवा करेगी।।उन्हें राजपरिवार और जनता का आशीर्वाद प्राप्त है  ।अफवाह फैलाने वालों के मंसूबे कामयाब नही होने।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें