मंगलवार, 23 अक्तूबर 2018

बाड़मेर गोस्वामी समेज के खिलाफ अशोभनीय टिपणी,- एससी-एसटी एकता मंच के अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही की मांग

अशोभनीय टिप्पणी पर भड़का भगवाधारी गोस्वामी समाज
- गंगागिरी मठ में बैठक कर निकाली भगवा वाहन रैली
- जिला निर्वाचन अधिकारी को वीडियो सीडी के साथ सौंपा ज्ञापन
बाड़मेर गोस्वामी समेज के खिलाफ अशोभनीय टिपणी,- एससी-एसटी एकता मंच के अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही की मांग



बाड़मेर 23 अक्टूबर 2018
गोस्वामी संत, संन्यासी, गृहस्थ व नागा समाज के संबंध में एससी-एसटी एकता मंच अध्यक्ष उदाराम मेघवाल द्वारा अपनी ओर से आयोजित बैठक में अषोभनीय षब्दों का इस्तेमाल कर दिए गए उद्बोधन से आक्रोषित गोस्वामी समाज की बैठक मंगलवार को श्री गंगागिरी मठ में आयोजित हुई। बैठक में गोस्वामी समाज की ओर से मंच अध्यक्ष की अषोभनीय टिप्पणी के विरूद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए गोस्वामी समाज बाड़मेर षहर अध्यक्ष खेतगिरी ने विधानसभा चुनाव आचार संहिता के बीच समाज, जाति व धर्मों में वैमनस्य फैलाने की मानसिकता रखने वाले नेताओं का चुनावी समर में बहिश्कार करने का आह्वान किया। लक्ष्मणपुरी नोखड़ा ने जिला प्रषासन से विधिसम्मत कार्यवाही की मांग की। अषोक भारती ने सबक सिखाने के साथ भविश्य में भगवाधारी समाज के खिलाफ ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने की बात कही। कैलाषगिरी ने आवष्यकता पड़ने पर बाड़मेर सहित देषभर में आंदोलन की चेतावनी दी। हेम पर्बत बोथिया ने जरूरत पड़ने पर गृहस्थ समाज के साथ गोस्वामी, संन्यासी व नागा समाज को भी मैदान में उतरने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।
भगवा वाहन रैली में झलका आक्रोष:
बैठक के पश्चात गंगागिरी मठ से भगवा वाहन रैली निकाली गई। रैली तनसिंह सर्किल, पांचबत्ती चैराहा, विवेकानंद सर्किल होती हुई कलक्ट्रेट पहुंची। जहां बाड़मेर अध्यक्ष खेतगिरी व लक्ष्मणपुरी नोखड़ा की अगुवाई में गोस्वामी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी षिवप्रसाद मदन नकाते से मुलाकात कर ज्ञापन के साथ वीडिया सीडी सौंपकर विधि परीक्षण कर षांत आबोहवा व सामाजिक समरसता के प्रतीक बाड़मेर जिले में जाति-धर्म को अपमानित कर वैमनस्य फैलाने व जिले की सामाजिक समरसता को खंडित करने वाले एससी-एसटी एकता मंच अध्यक्ष के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो सीडी को देखकर षीघ्र कार्यवाही का भरोसा दिलाया।
गृहस्थों के साथ जरूरत पड़ने पर उतरेगा संन्यासी व नागा समाज:
वहीं गोस्वामी समाज ने कार्यवाही नहीं होने पर गृहस्थ समाज के साथ संत, संन्यासी व नागा समाज के सड़कों पर उतरकर बाड़मेर सहित देषभर में आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस दौरान अषोक भारती, कैलाषगिरी, गोपालगिरी, अनिल गिरी, हेम पर्वत बोथिया, नेमपुरी, संतोश पर्वत, हीरापुरी, नरेंद्र पर्वत, जैसलमेर से सतीष गिरी, श्रवण गिरी, प्रभुभारती, दौलतपुरी, चेतनपुरी, भगवानपुरी, मगा पर्वत, विरध पर्वत, अषोक गिरी, रेखा गिरी, सवाईगिरी, माणकपुरी, बाबूगिरी, मगागिरी, जबरपुरी, हमीरगिरी, अजयनाथ, चमनगिरी, रामपुरी, गणेष पर्वत, आसुगिरी आरंग सहित बड़ी संख्या में पारम्परिक भगवा वेषभूशा में गोस्वामी समाज के गणमान्य नागरिक व युवा षक्ति उपस्थित रही

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें