मंगलवार, 2 अक्तूबर 2018

राजस्थान की 'सियासी गद्दी' को लेकर बोले तिवाड़ी

राजस्थान की 'सियासी गद्दी' को लेकर बोले तिवाड़ी

जयपुर ।

राजस्थान में चल रही आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में अब भारत वाहिनी पार्टी भी शामिल हो गई है। प्रदेश में 200 सीटों पर चुनाव लड़ने के आह्वान के साथ ही पार्टी इन दिनों तैयारियों में भी जुट गई है। राजस्थान में भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांगानेर विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने कहा है कि प्रदेश में 1952 से ही तीसरी ताकत का वर्चस्व रहा है। रामराज परिषद, स्वतंत्र पार्टी, लोकदल और जनता दल के साथ ही निर्दलियों का भी बोलबाला रहा है।



भारत वाहिनी पार्टी प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में मंगलवार को तिवाड़ी ने उद्देश्यों और भावी योजनाओं पर बात करते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि एकदम से आकर नहीं जीत सकते, लेकिन वे ये भूल जाते हैं कि तृणमूल कांग्रेस, चंद्रबाबू नायडू ने जितनी जल्दी सरकार बनाई, उतना ही जल्दी राजस्थान में भी बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि अगर वर्तमान स्थिति को देखा जाए तो भाजपा का कोर वोट बैंक राजपूत, ब्राह्मण और व्यापारी भाजपा को छोड़कर भारत वाहिनी की ओर मुड़ गया है।



तिवाड़ी ने कहा कि हमारे सबसे बड़े मुद्दे सामाजिक समरसता, आर्थिक न्याय, ऊर्जा स्वाधीनता, किसान को इंसेंटिव, पानी, रोजगार और शिक्षा का रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में द्वेष और वैमनस्यता की जगह नवनिर्माण को अपनाएंगे।


बता दें कि भारतीय जनता पार्टी से लम्बे समय से नाराज़ चल सांगानेर विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने पहले बीजेपी से इस्तीफा दे, नई पार्टी भारत वाहिनी बना प्रदेश में चुनावी एेलान कर दिया था। तिवाड़ी ने कई बार राजस्थान में मजबूत तीसरा मोर्चा बनाने की घोषणा भी की थी। तिवाड़ी ने राजस्थान से सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ भारत वाहिनी पार्टी को चुनावी मैदान में उतारा था।



चुनावी साल में पार्टी मानकर चल रही है कि प्रदेश में सरकार विरोधी माहौल है और चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज लोग उनके साथ आ सकते हैं और इसका फायदा पार्टी को मिलेगा। ऐसे में पार्टी हर क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती है। साथ ही खुद तिवाड़ी पार्टी के प्रचार में भी जुटे हैं। ऐसे में भारत वाहिनी बीजेपी के कई क्षेत्रों की सीटों के लिए खतरा भी पैदा कर सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें