बुधवार, 3 अक्तूबर 2018

चित्तौडगढ युवक की आंखे निकाल निर्मम हत्या,लोगो मे आक्रोश

चित्तौडगढ युवक की आंखे निकाल निर्मम हत्या,लोगो मे आक्रोश

अज्ञात बदमाषो द्वारा युवक की आखे निकाल कर निर्मम हत्या कर लाष को कुए डाले के मामले मे। ग्रामीणो बाजार बंद रख किया प्रदर्षन, आरोपी की गिरफतारी की कर रहे थे मांग जिला प्रषासन के आष्वासन पर आज दूसरे दिन खुलें रहे बाजार , चप्पे चप्पे पर पुलिस बल रहा तैनात । घटना के 48 घण्टे बित जाने के बाद भी  पुलिस के हाथ खाली । पुलिस द्वारा सादलखेडा गाव मे सर्च आपरेषन चलाकर किय हत्यार बरामद । आर्म्स एक्ट मे एक को किया गिरफतार  न्यायायीक अभिरक्षा मे भेजा ।
वीओ
चित्तौडगढ जिले के निकुम्भ थाना क्षेत्र के सादलखेडा निवासी  आदिल नाम के व्यक्ति के कुए मे पानी के उपर एक लाश तैरती नजर आई जिस पर आसिफ ने निकुम्भ थाने मे जाकर सूचना दी  की, सादलखेडा गाव स्थित उसके खेत पर बने कुए मे एक लाष तैर रही है। जिस पर निकुम्भ पुलिस घटना स्थल पर पहुची ओर ग्रामीणो की मदद से षव को बाहर निकाला । तो मृत्क की दोनो आखे नही थी । और षरीर पर चोट के निषान भी थे। जिसे प्रथम दृश्टिया यह प्रति हो रहा था। किसी ने उसकी हत्याकर कुऐ मे डाल दिया हो। उसकी पहचान आकोला खेडा निवासी गोपाल गाडरी के रूप मे हुई । पुलिस ने परिजनो को सुचना दी । जिस पर परिजनो ने षव का पीएम करवाने से इनकार कर दिया।परिजनो व ग्रामीणो और बंजरग दल के कार्यकर्ताओ ने खेत मालिक आसिफ पर ही हत्या का आरोप लगाते हुए। उसकी गिरफतारी की मांग करते हुए निकुम्भ चोराहे व आकोलागढ व चिकारडा के बाजारो को बंद करवाकर रास्ता जाम करते हुए दुकानो मे तोड फोड आगजनी करते हुए आरोपी की गिरफतारी की मांग करने लगे। जिस पर निकुम्भ थाना सहित आस पास के थानो से जाप्ता तैनात किया गया । जिला मुख्यालय से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुलवाकर तैनात किया गया । घटना की गम्भीरता को देखते हुए, चित्तौडगढ जिला कलेक्टर इन्द्र जित सिह ,पुलिस अधिक्षक मनोज चौधरी , अतिरिक्त पुलिस अधिक्ष विपीन षर्मा भी घटना स्थल पर पहुचे। उग्र भीड को खदेडने के लिये । पुलिस ,द्वारा लाठी चार्ज भी किया। और लोगो से समझाईस की। वही मृत्क के षव का पी एम उदयपुर महाराणा प्रताप चिकित्सालय मे मेडिकल बोर्ड से करवाया । और षव परिजनो को सोपा पुलिस की मौजुदगी मे षव का अन्तिम संस्कार किया गया। घटना दूसरे दिन पुलिस की मोजुदगी मे बाजार खुल रहे । वही दूसरी ओर पुलिस द्वारा सादल खेडा गाव सर्च आवरेषन चलाकर कर गाव से हत्यार बरामद कर आर्मस एक्ट मे एक आरोपी को गिरफतार किया।
वीओ 1
राजु खान ने बताया कि की मेर पिताजी को फंसाया जा रहा है। उन्होन तो स्वय निकुम्भ थाने जाकर पुलिस को सुचना दी थी की मेरे खेत पर बने कुए मे एक लाष तैर रही है। जिसे पर पुलिस को लेकर सादलखेडा स्थित कुए पर पहुच थे। ओर और ग्रामीणो की मदद से षव बाहर निकलवाया था। वह दोषी होते तो पुलिस को नही बताते है। उसने कहा की यह तो एक हादसा है।
वीओ 2
मृत्क के चाचा का लडका यानी भाई राम लाल ने बताया कि मेरा भाई बहुत सीघा था और उसका किसी से कोई विवाद व झगडा भी नही था । व सादलखेडा निवासी आसिफ खाने खेत मे पाती दार था । उसकी की हत्या खेत मालिक ने ही की है। जिसे पुलिस प्रषासन जल्द गिरफतार करे नही तो आने वाले समय मे प्रषासन को मामले को सम्भालन मे पसीन आ जायगा।
वीओ 3
किषन लाल वार्ड पंच आकोला गढ  ने बताया कि गोपाल गायरी के एक पाच साल की बच्ची है। और एक बुढा बाप है। और बुढा दादा है। और उसकी बुढी मां है । सबसे यही सहारा था । जिसकी हत्या कर दी गई है।  हम सरकार और प्रषासन से मांग करते है की आरोपी को जल्द से जल्द गिरफतार कर आरोपी को कडी से कडी सजा दिलाई जाये। और उसके परिवार को सरकार आर्थिक सहायता दी जाये।
वीओ 4
अरिक्त पुलिस अधिक्षक विपीन षर्मा ने बताया कि चित्तौडगढ जिलें के निकुम्भ थाना क्षेत्र के सादल खेडा गाव मे असिफ के खेत पर बने कुए मे आकोला गढ निवासी गोपाल गायरी की लाष तैरती हुई मिल थी। जिसे पुलिस ने ग्रामीणो की मदद से कुए से बाहर निकाला था। मृत्क गोपाल की दोनो आखे निकल रखी थी ।षरी पर चोटो के निषान थे। जिस पर परिजनो ने खेत माली आसिफ पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए गिरफतारी की मां को लेकर षव का पीएम करवाने से मना कर दिया था। और प्रदर्षन करते हुए गाजार बंद करवा दिये थे और निकुम्भ चोराहे पर आसिफ के बन रहे नये मकान मे आगजनी और तोड फोड कर दी थी जिस पर पुलिस ने भीड को खदेडा और परिजनो व ग्रामीणो से समणई की ओर आरोपीयो की जल्द गिरफतार को आष्वासन दियज्ञं और मृत्क के पिता व भाई की रिर्पोट पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपीयो की तलाष की जा रही है।और मृत्क के षव का उदयपुर मेडिकल बोर्ड से पीएमू करवाकर अतिंम संस्कार कर दिया गया है। और पुलिस ,द्वारा सादल खेडा मे सर्च आपरेषन चलाकर  कर तलवार व हत्यार बरामद करे एक आरोपी को गिरफतार किया है। उसे जेल भेज दिया गया। है आज दिन भर भारी पुलिस बल की तेनाती के बीच निकुम्भ चोराहा , चिकरडा सहित आस पास के गावो और चौराहो पर बाजार खुले रहे ओर लोग आसानी से खरीद दारी करते रहे।
वीओ 5
नारायण लाल मृत्क को दादा ने बताया कि मरे पोते गोपाल को आसिफ ने फोन कर बुलवाया ओर उसकी हत्या कर कुए मे फैक दिया है। मै पुलिस प्रषासन से मांग करता हु की आरोपी को जल्द गिरफतार कर कडी से कडी सजा दिलाई जाये। यह कहते कहते पोते की मौत के दुख से बुढी आखो मे आसु बहने लगे।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें