मंगलवार, 23 अक्तूबर 2018

बाङमेर "मेड इन बाङमेर दिखेगा राजस्थान हेरिटेज वीक के फैशन शो में बाङमेर मालाणी पट्टू ओर कशीदाकारी आयेगें नये अवतार में

बाङमेर

"मेड इन बाङमेर दिखेगा राजस्थान हेरिटेज वीक के फैशन शो में

बाङमेर मालाणी पट्टू ओर कशीदाकारी आयेगें नये अवतार में "

ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान  'मेड इन बाङमेर' राजस्थान हेरिटेज वीक के लिए डिग्गी पैलेस,जयपुर में आयोजित हुई प्रेस वार्ता में सम्मिलित  हुई ।

संस्थान अध्यक्ष रूमा देवी ने बाङमेर के खूबसूरत कलेक्शन पर विभिन्न मिडीया जगत के पत्रकारों को बाङमेर  की कलात्मक खूबियों से रूबरू करवाया। इस दौरान सैम्पल तोर पर मोडल्स ने प्रेस के लिए रैम्प वाॅक भी किया।
प्रसाद बिङप्पा के निर्देशन में आयोजित हो रहे इस शो में 24 से 26 अक्टूबर तक बाङमेर के हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट पर विशेष शो आयोजित होने जा रहे हैं ।

बाङमेर के मालाणी पट्टू को इस बार फैशन के नये रंग में लाने के लिए ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान ने मशहूर डिजाइनर रोहित कामरा के साथ, साऊथ सिल्क में मनीष सक्सेना  ओर पवित्रा मुदया के साथ, एप्लीक वर्क में निलोफर खान मंगलिया व यूएसए की डिजाइनर एलमंडा के साथ काम किया ही है साथ ही संस्थान का खुद का एप्लीक साङी ओर मेन्स वीयर्स का कलेक्शन फैशन शो के रैम्प पर आ रहा है ।

संस्थान सचिव विक्रम सिंह ने बताया कि बाङमेर के गांवो की कलात्मक कला नये जमाने के आधुनिक रंग में लाने के लिए संस्थान इस फैशन शो में बाङमेर के दस्तकारों ओर बुनकरों के लिये अंतराष्ट्रीय डिज़ाइनरों के साथ नये यंग डिजाइनर को भी साथ ला रही हैं ।
इस कार्यक्रम में बीबी रसैल सहित देश विदेश के नामी डिजाइनर ओर कला क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों के साथ बाङमेर से महिला दस्तकार चूनी देवी, खातू देवी, सुगणी देवी, पूरी देवी, दस्तकार गणेश बोसिया, मोहनलाल, दमाराम, नेशनल एवार्डी राणामल खत्री, पिताम्बर खत्री, सवाई खत्री, खेमराज माहेश्वरी विशेष तोर पर बाङमेर फैशन शो के लिए संस्थान का होंसला बढ़ाने के लिये उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें