मंगलवार, 23 अक्तूबर 2018

बाड़मेर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में देश की सबसे बड़ी साँप सीढ़ी का बाड़मेर ने किया नया कीर्तिमान स्थापित

बाड़मेर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में देश की सबसे बड़ी साँप सीढ़ी का बाड़मेर ने किया नया कीर्तिमान स्थापित


बाड़मेर। विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की अधिकाधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसके तहत मंगलवार को मतदाता जागरूकता को समर्पित गेम शो के जरिये लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में देश की सबसे बड़ी साँप सीढ़ी का नया रिकॉर्ड दर्ज करवाया।


देश की सबसे बड़ी साँप सीढ़ी ( 900 वर्ग फीट ) का लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की डब्ल्युएसएसओ इकाई के आईईसी कंसल्टेंट अशोकसिंह राजपुरोहित के नाम है आज उस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 1600 वर्ग फीट की साँप सीढ़ी के साथ मतदाता जागरूकता को समर्पित गेम शो के जरिये लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में देश की सबसे बड़ी साँप सीढ़ी का नया रिकॉर्ड दर्ज करवा नया कीर्तिमान स्थापित किया ।


जिला मुख्यालय पर मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ महिला महाविद्यालय में देश की सबसे बड़ी साँप सीढ़ी के तौर पर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होने वाले इस  कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रसाद मदन नकाते मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे ।


इस कार्यक्रम में विजेता रहने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर समानित किया गया । इस दौरान कॉलेज प्रधानाचार्य , छात्रसंघ परामर्शदाता हुकमा राम सुथार , सहायक नोडल अधिकारी मुकेश पचौरी , सहित कई लोगो मौजूद रहे ।


मतदान नियमो की अनदेखी करने पर..

स्वीप साँप सीढ़ी में मतदाता सूची में अपना नाम जुडवाना, मतदान के दिन अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करना , सही उम्मीदवार को मतदान,भेदभाव मुक्त मतदान , योग्य युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुडवाने के लिए प्रेरित करना, बुज़ुर्ग-दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करना और सहयोग करना, मतदान में गड़बड़ी की आशंका पर कण्ट्रोल रूम, सी विजिल एप पर  सूचना पर, प्रगति की सीढ़ियां होगी। वहीं इस गेम शो में मतदाता सूची के प्रति लापरवाही , मतदान के प्रति उदासीनता,लोभ लालच में मतदान, भेदभाव पूर्ण मतदान , दबाव में मतदान,भ्रामक प्रचार,अफवाह फैलाने और दबाव में मतदान करने पर साँप काटेगा। साँप सीढ़ी के इस गेम के जरिये सहजता से मतदान जागरूकता का संदेश दिया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें