बुधवार, 24 अक्तूबर 2018

सी बी आई ने राफेल पर सवाल उठाए, चौकीदार नेे डायरेक्टर को हटा दिया राहुल

सी बी आई ने राफेल पर सवाल उठाए, चौकीदार नेे डायरेक्टर को हटा दिया राहुल


कोटा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीबीआई राफेल पर सवाल उठा रही थी इसलिए कल रात चौकीदार ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटा दिया। हिंदुस्तान का किसान दिन भर काम करता है। उसे नोटबंदी के समय बैंक के सामने खड़ा कर दिया जाता है। सरकार कहती है, ये लड़ाई कालेधन के खिलाफ है। लेकिन उस लाइन में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या और अनिल अंबानी नहीं दिखाई देते।

राहुल बुधवार को दो दिन के दौरे पर राजस्थान पहुंचे। कोटा में उन्होंने रैली में कहा- मोदीजी के लंब-लंबे भाषण होते हैं। सूट-बूट वाले लोग दिखाई देते हैं। मोदी और वसुंधरा की फोटो किसी किसान के साथ कभी नहीं दिखाई देती। ललित मोदी लंदन में बैठा है। उसने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे को करोड़ों रुपए दिए।

तालियां बजाने से नहीं बटन दबाने से होगा

राहुल गांधी ने राफेल डील और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर सरकार के खिलाफ बोला तो लोग तालियां बजाने लगे। इस पर राहुल ने कहा कि अब ताली बजाने से कुछ नहीं होगा, बटन दबाने से होगा। कुछ पुलिस वाले हंसने लगे तो राहुल ने बोला देखों पुलिसवाले भी हंस रहे हैं। इन्हें भी पता है।

वसुंधरा में 25 हजार स्कूल बंद किए

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- आपसे मोदी ने 15 लाख का वादा किया, रोजगार का वादा किया। राजस्थान में क्या रोजगार मिला? 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा किया गया था। लेकिन नहीं मिला। राजस्थान में वसुंधरा सरकार ने 25 हजार स्कूल बंद किए। किसान को पानी नहीं मिला। बिजली नहीं मिली। सही दाम नहीं मिला। किसान बीमा पॉलिसी का पैसा देता है लेकिन क्लेम नहीं मिलता। पिछले 5 साल में सरकार ने किसान का एक पैसा माफ नहीं किया है। किसान का कर्जा होता है तो उसे डिफॉल्टर कहा जाता है। वहीं, देश के बड़े बिजनेसमैन का कर्जा होता है तो बैंक लाल कपड़ा बिछा कर पूछते हैं कि तुम कैसे हो?






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें