बुधवार, 17 अक्तूबर 2018

मारवाड़ में बीजेपी को झटका: जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी के घर पर ली सदस्यता

मारवाड़ में बीजेपी को झटका: जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी के घर पर ली सदस्यता



बीजेपी के संस्थापकों में से एक जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ और उसी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मानवेंद्र ने पिछले महीने बीजेपी छोड़ी थी। वे 2013 में राजस्थान में बीजेपी के विधायक चुने गए थे।




वाजपेयी सरकार में विदेश मंत्री रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने पूरे परिवार के साथ अधिकारिक रूप से बुधवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने बुधवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके घर पर मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पार्टी की सदस्यता ले ली है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मानवेंद्र सिंह, पत्नी चित्रा सिंह को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। 




इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री एवं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, रघु शर्मा, जितेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी समेत कई कांग्रेसजन मौजूद रहे।


मानवेंद्र सिंह ने बुधवार सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे वह राहुल गांधी के दिल्ली स्थिति आवास से मुलाकात कर निकले थे। मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर उनका पार्टी में स्वागत किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट में अपने साथ मानवेंद्र सिंह के पार्टी में शामिल होने की तस्वीर भी साझा की है।



राजस्थान विधानसभा चुनावों से ठीक पहले मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने की खबरों ने भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है। माना जा रहा है कि इससे मारवाड़ में भाजपा का राजनीतिक समीकरण बिगड़ेगा। मालूम हो कि बाड़मेर और जैसलमेर में जसोला परिवार काफी प्रभाव रखता है। इन इलाकों में राजपूत के साथ ही सिंधी और मुस्लिम भी जसोल परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें